गुरूवार, दिसम्बर 1Digitalwomen.news

प्रशंसकों ने किया याद: दो साल पहले देश ने खो दिया था लोकप्रिय सितारा, ऐसा रहा सुशांत का फिल्मी सफर

Sushant Singh Rajput’s second death anniversary: A Look At Sushant Singh Rajput’s Bollywood Journey
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

आज 14 जून है। ठीक 2 साल पहले बॉलीवुड ने एक ऐसे लोकप्रिय और युवा एक्टर को हमेशा के लिए खो दिया था। केवल 34 साल की आयु में ही इस कलाकार ने इंडस्ट्रीज में बड़ा मुकाम हासिल किया। अपनी एक्टिंग से लाखों-करोड़ों प्रशंसकों को दीवाना बनाया। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की। 14 जून साल 2020 को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई स्थित फ्लैट में मृत पाए गए थे। ‌उसके बाद पूरे देश भर में अचानक उनकी हुई मौत पर कई सवाल खड़े हुए। तमाम जांच एजेंसियों ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच की लेकिन अभी तक गुत्थी पूरी तरह सुलझ नहीं पाई है। अभिनेता की मौत पर राजनीति भी खूब हुई। महाराष्ट्र की शिवसेना सरकार और बिहार की जेडीयू सरकार के बीच सुशांत सिंह की मौत की जांच को लेकर तनातनी भी सामने आई।

Sushant Singh Rajput’s second death anniversary: A Look At Sushant Singh Rajput’s Bollywood Journey

आज अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की दूसरी डेथ एनिवर्सरी पर सोशल मीडिया पर लाखों प्रशंसक उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह बॉलीवुड के साथ सोशल मीडिया पर भी खूब लोकप्रिय थे। वे निजी जीवन में भी आगे की सोचते थे। उनका सपना था चांद-सितारों पर घर बसाना। ‌टीवी के छोटे पर्दे से अपने अभिनय की शुरुआत कर सिल्वर स्क्रीन पर एक स्टार बनने तक सुशांत सिंह राजपूत का जीवन खुद किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। 34 साल की उम्र तक सुशांत ने काफी कुछ हासिल कर लिया था। लेकिन अचानक सुशांत की मौत बॉलीवुड के साथ करोड़ों प्रशंसकों को हिला गई। 2 साल पहले जब उन्होंने सुशांत सिंह की अचानक मौत का समाचार सुना तो सभी अवाक रह गए थे।

बिहार से निकलकर बॉलीवुड में बनाया अपना खास मुकाम–

सुशांत सिंह का जन्म 21 जनवरी 1986 को बिहार के पटना में हुआ था। बचपन से ही सुशांत सिंह को पढ़ाई के साथ एक्टिंग में भी जबरदस्त रुचि थी। सुशांत अपनी मां के बेहद करीब थे लेकिन जब वह 16 साल के थे तभी उनकी मां की डेथ हो गई थी जिसके बाद पूरा परिवार पटना से दिल्ली शिफ्ट हो गया । यहीं 12वीं की पढ़ाई के साथ सुशांत ने आईआईटी की तैयारी भी की थी। आईआईटी जेईई में सुशांत ने पूरे देश में सातवां स्थान हासिल किया और पढ़ाई के लिए दिल्ली इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला लिया। एक्टिंग में रुचि होने के कारण बीच में ही सुशांत आईआईटी की पढ़ाई छोड़कर मुंबई चले गए। मुंबई पहुंचकर उन्होंने श्यामक डावर डांस ग्रुप ज्वाइन किया। सुशांत एक बेहतरीन डांसर थे। ऑस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में सुशांत ने ऐश्वर्या राय के साथ डांस किया। धीरे-धीरे सुशांत सिंह की बॉलीवुड में लोकप्रियता बढ़ती चली गई।

सीरियल पवित्र रिश्ता से सुशांत की घर-घर में बनी पहचान–

Sushant Singh Rajput as ‘Manav’ in Pavitra Rista

सुशांत सिंह राजपूत ने टीवी सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ से डेब्यू किया। इस सीरियल में सुशांत का रोल देखकर ही एकता कपूर ने उन्हें सीरियल पवित्र रिश्ता के लिए साइन किया। इसके बाद सुशांत ने फिल्म ‘काय पो छे’ से बॉलीवुड डेब्यू किया। ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘छिछोरे’ और ‘केदारनाथ’ में दमदार रोल निभाकर सुशांत बॉलीवुड पर छा गए। सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ थी जो उनके चले जाने के बाद रिलीज हुई थी। सुशांत उन स्टार्स में से थे, जिन्होंने अपनी छोटी सी जिंदगी में ही कई ऐसे काम किए और उपलब्धियां हासिल कीं जिन्हें कभी भुलाया ही नहीं जा सकता। उन्होंने अपने करियर में कई ऐसी जबरदस्त फिल्में दीं, जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुईं। वह एक फिल्म के करोड़ों रुपये फीस लेने वाले एक्टर बन चुके थे। सुशांत ने बहुत जल्द ये साबित कर दिखाया था कि वह खुद को किसी भी किरदार में बखूबी ढाल सकते हैं।

अभिनेता सोशल मीडिया पर भी प्रशंसकों के बीच खूब लोकप्रिय थे-

सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था सफलता सुशांत सिंह के कदम चूम रही थी लेकिन धीरे-धीरे यह उन्हें डिप्रेशन की ओर भी ले गई। फिल्म इंडस्ट्रीज में कई कलाकार उनकी कामयाबी से जलने भी लगे थे। कई फिल्में ऐसी थी जो सुशांत सिंह ने साइन की थी ऐनमौके पर उनके हाथ से फिसल गई। जिसके बाद वो डिप्रेशन का शिकार हो गए। फिर अचानक 14 जून साल 2020 को युवा और लोकप्रिय सितारा हमेशा के लिए जिंदगी को अलविदा कह गया। सुशांत सिंह राजपूत ऐसे शख्स थे जिनके जाने के बाद भी फैंस की तदाद बढ़ती जा रही है‌। सुशांत की मौत के वक्त उनके फॉलोअर्स 9 मिलियन थे और उनकी मौत के बाद उनके फॉलोअर्स चार दिन में ही दो मिलियन फॉलोअर्स और जुड़ गए थे। आज दूसरी डेथ एनिवर्सरी पर अपने चहेते अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को लाखों फैंस याद करते हुए सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: