रविवार, जून 26Digitalwomen.news

पीएम मोदी ने सभी मंत्रालयों और विभागों को भर्ती के लिए दिए आदेश,देश में अगले डेढ़ साल के अंदर होगीं 10 लाख सरकारी नौकरियां

PM Modi instructs ministries, govt departments to recruit 10 lakh people in 1.5 years
PM Modi instructs ministries, govt departments to recruit 10 lakh people in 1.5 years
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। आने वाले डेढ़ साल के भीतर सरकार विभिन्न विभागों में दस लाख पदों पर भर्ती करने वाली है। यह भर्ती केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों और मंत्रालयों के अंतर्गत आयोजित की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी विभागों और मंत्रालयों में कर्मचारियों की स्थिति की समीक्षा करने के बाद ये नौकरियां देने का आदेश दिया है।

सरकार के इस कदम के बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट किया गया है जिसलें बताया गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि सरकार द्वारा अगले 1.5 वर्षों में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती की जाए।

बता दें कि देश में बेरोजगारी को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर सवाल उठा रहे थी। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीएम मोदी ने इससे पहले बीते अप्रैल सरकार के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की थी। जिसमें उन्होंने अधिकारियों को सरकार के विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया को प्राथमिकता देने के लिए कहा था। ताकि देश में युवाओं के लिए अवसर पैदा किए जा सकें।

Leave a Reply

%d bloggers like this: