रविवार, सितम्बर 25Digitalwomen.news

राहुल गांधी के ईडी के सामने पेशी को लेकर दिल्ली के कई रास्ते किये गए बंद

Rahul Gandhi set to appear before ED today, Traffic Advisory Issued Ahead of Congress Protest; Check All Details
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 13 जून। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आज ईडी के सामने पेश होना है। जिसको लेकर पुलिस को आशंका है कि कही प्रदर्शन हो सकते हैं तो कही जाम लग सकता है। इसलिए ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर कुछ रास्ते बंद कर दिए हैं। पुलिस का कहना है कि दोपहर 12 बजे तक गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजेस जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आज़ाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन की तरफ से ना जाया जाए क्योंकि ये रोड पूरी तरह बंद रहेंगे।

दरअसल कांग्रेस ने चेतावनी देते हुए कहा है कि उनके सांसद, कार्यसमिति के सदस्य और प्रमुख नेता भी ईडी दफ्तर तक जाएंगे जिसके बाद पुलिस अलर्ट हो गई है। आज नेशनल हेराल्ड केस के मामले में राहुल गांधी को पेश होना है। । इसको लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट है. नारेबाजी कर रहे कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड पर नहीं जाएं। कहा गया है कि भारी पुलिस व्यवस्था की वजह से वहां से जाना मुमकिन नहीं होगा। दिल्ली पुलिस ने ऐसे किसी प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है।

नेशनल हेराल्ड केस जिसमें साल 2012 में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक याचिका दाखिल कर आरोप लगाया कि कुछ कांग्रेसी नेताओं ने गलत तरीके से यंग इंडियन लिमिटेड (वाईआईएल) के जरिए एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड का अधिग्रहण किया है। याचिका के मुताबिक यह सब कुछ दिल्ली में बहादुर शाह जफर मार्ग पर स्थित हेराल्ड हाउस की 2000 करोड़ रुपये की बिल्डिंग पर कब्जा करने के लिए किया गया। साजिश के तहत यंग इंडियन लिमिटेड को टीजेएल की संपत्ति का अधिकार दिया गया है।

हालांकि इसमें 19 दिसम्बर 2015 में सोनिया गांधी और रशुल गांधी को कोर्ट की तरफ से जमानत मिल गई थी। 2016 में सुप्रीम कोर्ट ने मामले को रद्द करने से इनकार करते हुए सभी सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडिस और सुमन दुबे को कोर्ट में पेश होने से छूट दे दी थी। अब यह मामला और तूल पकड़ता जा रहा है जिसके बाद सोनिया गांधी को भी ईडी के सामने पेश होना था लेकिन उनकी तबियत बिगड़ जाने के कारण वे सर गंगाराम अस्पताल में एडमिट हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: