रविवार, सितम्बर 25Digitalwomen.news

मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों ने खेलो इंडिया में किया शानदार प्रदर्शन, मलखंभ में 12 पदक जीतकर बना ओवरऑल चैंपियन

Khelo India Youth Games 2022: Madhya Pradesh bags 12 medals in Mallakhamb, bags overall trophy
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

मध्य प्रदेश ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में मलखंभ खेल में शानदार प्रदर्शन करते हुए 12 पदक अपने नाम किए।
बता दें कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पहली बार मलखंभ को शामिल किया गया है और पहली ही बार में मप्र चैंपियन बना है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स के मलखंभ में मध्य प्रदेश ओवरऑल चैंपियन बना है। उसने 5 स्वर्ण पदक समेत कुल 12 मेडल जीते। उज्जैन के खाचरौद के रहने वाले 18 साल के युवा खिलाड़ी पंकज गर्गमा ने 5 में से 3 गोल्ड अपने नाम किए। वे प्रदेश के पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने खेलो इंडिया में एक दिन में तीन गोल्ड जीते हैं। पंकज ने पोल, रोप और ओवरऑल तीनों में 10 में से 9.10 अंक लाये।

इसके अलावा खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पोल मलखंभ के फाइनल में मध्य प्रदेश की हर्षिता कणडकर ने गोल्ड जीता तो एमपी की ही सिद्धि गुप्ता ने सिल्वर मेडल जीता है। रोप मलखंभ में हर्षिता, छत्तीसगढ़ की सरिता पायम के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहीं। लड़कों में पोल मलखंभ में इंद्रजीत नगर और प्रणव कोरी संयुक्त रूप से छत्तीसगढ़ के मोनू नेताम के साथ दूसरे स्थान पर थे। रोप मलखंभ के लिए पंकज गर्गमा ने शीर्ष स्थान हासिल किया, उसके बाद नागर दूसरे स्थान पर रहे। हैंगिंग मलखंभ के लिए, गर्गमा ने फिर से टॉप रहते हुए गोल्ड जीता है।

वहीं मध्य प्रदेश की इस उपलब्धि पर मप्र की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधराराजे सिंधिया ने भी बधाई दी है। सिंधिया ने भी बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा कि मलखंभ में कमाल का प्रदर्शन! खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मप्र राज्य मलखंभ अकादमी के युवा खिलाड़ियों को 12 पदक जीतकर ओवरऑल चैम्पियन बनने की हार्दिक बधाई। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार, जिन्होंने हमेशा इस पारंपरिक खेल का समर्थन किया व इसे 2005 में राज्य का खेल बनाया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: