मंगलवार, जुलाई 5Digitalwomen.news

राजधानी दिल्ली में पानी पर राजनीति हुई तेज, हरियाणा के सीएम से मिले दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष

Delhi water crisis: Delhi BJP President Adesh Gupta meets Haryana CM
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 12 जून। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मयूर विहार में एक कार्यक्रम के दौरानल0 कहा था कि यमुना का जल स्तर काफी घट गया है जिसके कारण दिल्ली के किसानो को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं। इसके बाद उन्होंने हरियाणा सीएम से निवेदन करते हुए कहा कि मैं दिल्ली के उपराज्यपाल से बात करूंगा कि वह हरियाणा के सीएम से बात कर पानी छोडवाने को कहे जिससे दिल्ली की जनता को राहत मिल सके। इस बयान के बाद भाजपा पूरी तरह हमलावर हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि फिलहाल यमुना में जल स्तर को लेकर केजरीवाल झूठी बयानबाजी कर रहे हैं जबकि इस समय यमुना को जल स्तर की नहीं बल्कि उसकी सफाई की जरूरत है।

Delhi water crisis: Delhi BJP President Adesh Gupta meets Haryana CM

आदेश गुप्ता ने अब इसमें एक और स्टेप आगे बढ़कर आज दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में आदेश गुप्ता ने हरियाणा सरकार द्वारा पिछले सात सालों में दिल्ली को सप्लाई किये गए पानी की डिटेल देते हुए उन्हें धन्यवाद दिया है और साथ ही इस बात का आग्रह किया है कि दिल्ली को इस गर्मी में थोड़ा और पानी सप्लाई करें ताकि लोग जीवन यापन आसानी से कर सके।

Delhi water crisis: Delhi BJP President Adesh Gupta meets Haryana CM

ज्ञापन में हैदरपुर और बवाना वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को मिलाकर साल 2015 में 84000 एमजीडी, 2016 में 88000 एमजीडी, 2017 में 88500 एमजीडी, 2018 में 88000 एमजीडी, 2019 में 89500 एमजीडी, 2020 में 92000 एमजीडी, 2021 में 92500 एमजीडी और 2022 में अब तक 85500 एमजीडी पानी देने के लिए हरियाणा सरकार को धन्यवाद दिया गया है। आदेश गुप्ता ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इंसानियत का परिचय देते हुए हरियाणा के सीएम ने पानी देने की हामी भरी है। केजरीवाल जमीनी स्तर पर काम नहीं करते हैं। क्योंकि पहले तो जलबोर्ड का सत्यानाश कर दिया और अभी भी अगर वो 30 फीसदी लीकेज पानी को बचा लेते तो आज दिल्ली को पानी की जरूरत किसी दूसरे राज्य से मांगने की नहीं पड़ती।

Leave a Reply

%d bloggers like this: