बुधवार, जुलाई 6Digitalwomen.news

Rajya Sabha elections 2022: महाराष्ट्र कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थन देगी ओवैसी की पार्टी AIMIM, राज्यसभा की 6 सीटों पर हो रहे चुनाव

Rajya Sabha elections 2022
Rajya Sabha elections 2022
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

महाराष्ट्र समेत देश के 4 राज्यों में आज राज्यसभा चुनाव हो रहा है। इसी बीच बड़ी खबर है जहां महाराष्ट्र के 6 सीटों पर होने वाले चुनाव में ओवैसी ने राज्यसभा चुनाव में महाराष्ट्र की सत्ताधारी महा विकास अघाड़ी (MVA) को समर्थन देने की घोषणा की है। पार्टी के विधायक महा विकास अघाड़ी में सहयोगी दल कांग्रेस उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी को अपना वोट देंगे।

बता दें कि महाराष्ट्र में एआइएमआइएम के दो विधायक हैं।
एआइएमआइएम के सांसद इम्तियाज जलील ने बताया कि हमारी पार्टी ने महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव में महा विकास अघाड़ी को वोट देने का फैसला किया है। महाराष्ट्र में पार्टी के 2 विधायकों को कांग्रेस उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी को वोट देने के लिए कहा गया है।

AIMIM ने रखी ये शर्त

इम्तियाज जलील ने ट्वीट कर कहा, ‘हमारे दो विधायकों को राज्यसभा के लिए कांग्रेस प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी को वोट देने के लिए कहा गया है। हम उन्हें अपनी शुभकामनाएं देते हैं। शिवसेना के साथ हमारे राजनीतिक व वैचारिक मतभेद जारी रहेंगे। जो कांग्रेस और एनसीपी के साथ महा विकास अघाड़ी में भागीदार है।’

जलील ने आगे बताया कि हमने अपने विधायकों के निर्वाचन क्षेत्र धूलिया और मालेगांव के विकास के लिए कुछ शर्तें रखी हैं। इसके अलावा सरकार से एमपीएससी में अल्पसंख्यक सदस्य नियुक्त करने और महाराष्ट्र वक्फ बोर्ड की आमदनी बढ़ाने के लिए कदम उठाने की मांग की है। इसके अलावा मुस्लिमों के लिए आरक्षण की भी मांग की है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: