रविवार, जून 26Digitalwomen.news

INDvSA: ऋषभ पंत पहली बार टीम इंडिया की करेंगे कप्तानी, टी-20 मैचों की सीरीज से 24 घंटे पहले मिला मौका

INDVSA KL Rahul, ruled out of the T20 series, Rishabh Pant to captain Team India
INDVSA: KL Rahul, ruled out of the T20 series, Rishabh Pant to captain Team India
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

टी-20 मैचों की सीरीज से 24 घंटे पहले टीम इंडिया बल्लेबाज और उत्तराखंड निवासी ऋषभ पंत की किस्मत खुल गई है। यह सीरीज पंत के लिए एक शानदार मौका लेकर आई है। ऋषभ पंत पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। बता दें कि हाल ही में आईपीएल टूर्नामेंट के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम देते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी-20 मैचों की सीरीज में केएल राहुल को कप्तानी सौंपी गई थी। टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से टी-20 सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज से एक दिन पहले यानी आज टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में कप्तान बनाए गए केएल राहुल चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए। इसके अलावा तेज गेंदबाज कुलदीप यादव भी चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं। अब ऋषभ पंत पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे।

इसका एलान बीसीसीआई ने कर दिया है, जिन्हें इस पांच मैचों की सीरीज के लिए टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया था। वहीं, उपकप्तान की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है, जिन्होंने हाल ही में गुजरात टाइटन्स को आईपीएल चैंपियन बनाया था। बता दें कि केएल राहुल टीम इंडिया के कप्तान के रूप में सफल नहीं माने जाते हैं। वह भारतीय टीम की पहले भी कप्तानी कर चुके हैं। उन्होंने एक टेस्ट और तीन वनडे में भारत की कप्तानी की है। उन्हें पहले टेस्ट समेत सभी वनडे में हार का सामना करना पड़ा।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में ऋषभ पंत टीम इंडिया की बागडोर संभालने जा रहे हैं। उनके लिए यह शानदार मौका है। बता दें कि ऋषभ पंत उत्तराखंड के रुड़की के रहने वाले हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: