गुरूवार, दिसम्बर 1Digitalwomen.news

IND vs SA 2022: Arun Jaitley Stadium: अरुण जेटली स्टेडियम में मैच देखने जा रहे लोग इन बातों का रखें ख्याल नहीं तो बूरा फंसेंगे

IND vs SA 2022: Arun Jaitley Stadium
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

काफी दिनों से इस बात की चर्चा हो रही थी कि आखिर राजधानी दिल्ली में क्रिकेट मैच की कब वापसी होगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने जा रहे पहले टी-20 मुकाबले में इस बात पर पूर्णविराम लगा दिया है। लेकिन साथ ही अब खबर आ रही है कि फिरोजशाह कोटला स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले टी-20 क्रिकेट मैच में दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ने की पूरी संभावना है। बढ़ती भीड़ की संभावना जताकर ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर लोगों से अपील की है कि जितना संभव हो, वो सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करें और मेट्रो या बस से ही स्टेडियम पहुंचे।

पहले टी-20 मुकाबले के लिए ट्रैफिक पुलिस के साथ मेट्रो कर्मचारियों की भी ड्यूटी बढ़ा दी गई है। एडवाइजरी के मुताबिक शाम पांच बजे से रात 11.30 बजे तक मैच के कारण यातायात प्रभावित होने की संभावना है। इसलिए यात्रियों से अपील की गई है कि वे मैच शुरू होने के समय और खत्म होने के बाद आइटीओ चौराहा, दिल्ली गेट, राजघाट, नेताजी सुभाष मार्ग, बहादुरशाह जफर मार्ग, कोटला रोड, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग, इंद्रप्रस्थ मार्ग, मंडी हाउस, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, भैरों रोड और रिंग रोड पर वाहनों का दबाव बढ़ेगा। अगर आप भी उधर से होकर शाम पांच बजे बाद गुजरने जा रहे हैं तो सावधान होना जरुरी है।

कोरोना महामारी के बाद यह दिल्ली में पहला मैच होने जा रहा है। इसलिए मैच को लेकर सभी दर्शकों के मन उत्साह दोगुनी है। जानकारी के मुताबिक इसके लिए मेट्रो परिवार ने भी अपनी टाइमिंग में बदलाव किए हैं। आज रात 11.50 तक आखिरी मेट्रो चलेगी। ताकि लोगों को आने-जाने में समस्या ना हो। रेड लाइन (रिठाला से नया बसअड्डा गाजियाबाद) पर अब रिठाला से 12 बजे व नया बसअड्डा से रात 11.50 चक आखिरी मेट्रो चलेगी। ब्लू लाइन (द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा/वैशाली) पर द्वारका से आखिरी ट्रेन रात 11 बजकर 20 मिनट पर चलेगी जबकि वैशाली से साढ़े ग्यारह बजे और नोएडा से 11 बजकर 25 मिनट पर चलेगी।

येलो लाइन (समयपुर बादली से गुरुग्राम) पर समयपुर बादली से आज आखिरी ट्रेन 11.50 पर और गुरुग्राम के हुडा सिटी सेंटर से आखिरी ट्रेन 11.20 पर चलेगी। वायलेट लाइन (कश्मीरी गेट से फरीदाबाद) पर मेट्रो का समय एक घंटे बढ़ाया गया है. कश्मीरी गेट से आखिरी ट्रेन 12 बजे जबकि फरीदाबाद से आखिरी ट्रेन 11.50 पर चलेगी। पिंक लाइन (मजलिस पार्क से शिव विहार) पर आखिरी ट्रेन एक घंटे की देरी से चलेगी। हालांकि एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर आखिरी ट्रेन के परिचालन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: