सोमवार, जून 27Digitalwomen.news

पैगंबर मोहम्मद विवाद: अलकायदा की देश में आत्मघाती हमले की धमकी के बाद चौकन्ना हुईं सुरक्षा एजेंसियां

Prophet remark row: Al-Qaida threatens suicide blasts in Indian Cities
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी का मामला अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। ‌पहले कई मुस्लिम देशों ने अपनी आपत्ति जताते हुए भारत सरकार से विरोध दर्ज करा चुके हैं। अब पैगंबर मोहम्मद मामले में आतंकी संगठन अलकायदा भी कूद गया है। इस आतंकी संगठन ने मुंबई, दिल्ली, गुजरात और उत्तर प्रदेश में आत्मघाती हमले करने की धमकी दी है। ‌इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद हो गईं हैं।

Al Qaeda has bowed attack in India

बता दें कि आतंकी संगठन ने धमकी भरा बयान जारी करते हुए मुस्लिमों को भड़काने की कोशिश की है। बयान में कहा गया है कि हम अपने शरीर और अपने बच्चों के शरीर के साथ विस्फोटक बांधकर उन लोगों को उड़ा देंगे जो पैगंबर का अपमान करते हैं।

अल कायदा ने यह भी कहा है, भारत पर हिंदुत्व आतंकवादी कब्जा कर रहे हैं। साथ ही उसने कहा कि जल्द ही बीजेपी का अंत होगा। डिबेट के दौरान बीजेपी नेता नूपुर शर्मा ने जो बयान दिया था, उसी को लेकर अल कायदा ने यह धमकी दी है। इस आतंकी संगठन ने अपने मैसेज में डिबेट का भी जिक्र किया है। अलकायदा ने कहा कि कुछ दिन पहले हिंदुत्व के प्रचारक ने टीवी डिबेट के दौरान इस्लाम धर्म और पैगंबर मोहम्मद का अपमान किया था। उनके बयानों से दुनिया भर के मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुंची थी। अलकायदा की ओर धमकी मिलने के बाद देश में सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गई हैं। ‌

नूपुर शर्मा को जान से मारने की मिली धमकी के बाद दिल्ली पुलिस ने प्रदान की सुरक्षा–

इस मामले में नूपुर शर्मा की तरफ से धमकियां मिलने का आरोप लगाया गया है, जिसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा को सुरक्षा प्रदान की है। नूपुर शर्मा ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की थी कि उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा और उनके परिवार की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है। बता दें कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा नेताओं की विवादित टिप्पणी के बाद कई मुस्लिम देशों ने कड़ी आलोचना की । इस बीच भाजपा ने प्रवक्ता नूपूर शर्मा को रविवार को निलंबित कर दिया था और दिल्ली के अपने मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया था। मुस्लिम संगठनों के प्रदर्शनों और कुवैत, कतर एवं ईरान जैसे देशों की तीखी प्रतिक्रिया के बीच भाजपा ने एक बयान जारी कर कहा था कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धर्म के पूजनीय लोगों के अपमान की कड़ी निंदा करती है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: