रविवार, सितम्बर 25Digitalwomen.news

यमुनोत्री बस हादसे में 26 की मौत, एमपी एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और धामी घटनास्थल के लिए हेलीकॉप्टर से हुए रवाना

Uttarakhand: 26 Dead, Others Injured as Bus Carrying Pilgrims from MP Falls
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

रविवार शाम को यमुनोत्री हाईवे पर मध्य प्रदेश के तीर्थ यात्रियों से भरी बस खाई में गिरने से 26 की मौत और 4 घायल हुए हैं । रात भर पुलिस एसडीआरएफ एनडीआरएफ की टीमें राहत बचाव में लगी रही । हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गहरा शोक व्यक्त किया है। हादसे की सूचना पाकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रात में ही राजधानी देहरादून पहुंच गए थे।

बस हादसे में 4 घायल लोगों को देर रात देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। आज सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सीएम पुष्कर सिंह धामी मैक्स हॉस्पिटल घायलों से मिलने पहुंचे। इसके बाद दोनों मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से दुर्घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं। बता दें कि बस चालक की झपकी आने के बाद यह हादसा हुआ है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ने कहा कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमारी एक टीम दिल्ली से उत्तराखंड के लिए रवाना हो चुकी है जो वहां पर बचाव, राहत, इलाज और जो भाई बहन नहीं रहे उन्हें वहां से लाने का काम करेगी। मृतकों के परिवार को 5 लाख रुपए और घायलों के परिजनों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे. बता दें कि बस में 28 तीर्थयात्रियों समेत कुल 30 लोग सवार थे। 69 यात्रियों का दल 20 मई को पन्ना मध्य प्रदेश से यात्रा पर निकला। चित्रकूट, पशुपतिनाथ और काठमांडू होते हुए दो जून को ये सभी हरिद्वार पहुंचे। यहां दो दिन इंतजार के बाद रविवार को इन्हें यमुनोत्री और गंगोत्री का स्लाट आवंटित हुआ। 26 मृतकों में 11 महिलाएं बताई जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक सभी 26 मृतकों के शव देहरादून ले जाएंगे । बस में मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थयात्री सवार थे। ये सभी यात्री यमुनोत्री से दर्शन करके लौट रहे थे। डामटा जो कि हिमाचल-उत्तराखंड के बॉर्डर के पास का एरिया है वहां पर ये हादसा हुआ है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: