शनिवार, नवम्बर 26Digitalwomen.news

प्रधानमंत्री मोदी ने किया जन समर्थन पोर्टल का शुभारंभ, खास सिक्कों की खास भी सीरीज की जारी

PM Modi Launches Jan Samarthan Portal
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वित्त और कॉर्पोरेट कार्य मंत्रालयों के आइकोनिक वीक समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने कॉरपोरेट मंत्रालय के योगदान पर प्रकाश डाला और भारतीय रुपये की गौरवशाली यात्रा को भी दिखाया। इसके साथ ही आजादी के अमृत महोत्सव के लिए समर्पित नए सिक्के लॉन्च हुए।

पीएम मोदी ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि बीते वर्षों में वित्त मंत्रालय और कॉरपोरेट मंत्रालय ने अपने कार्यों के द्वारा, सही समय पर सही निर्णयों के द्वारा अपनी एक पहचान बनाई है, एक बेहतरीन सफर तय किया है। उन्होंने कहा कि आप सभी इस विरासत का हिस्सा हैं। देश के आम जन के जीवन को आसान बनाना हो, या देश की अर्थव्यवस्था को सशक्त करना हो, बीते 75 वर्षों में अनेक साथियों ने इसमें बहुत योगदान दिया है।

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत महोत्सव को समर्पित नए सिक्के लॉन्च किए हैं। इसके तहत 1 रुपये, 2 रुपये 5 रुपये, 10 रुपये और 20 रुपये के सिक्कों की स्पेशल सीरीज जारी की गई। ये स्पेशल सीरीज के सिक्के दृष्टिबाधित व्यक्तियों द्वारा आसानी से पहचाने जा सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये सिक्के लगातार लोगों को अमृत काल के लक्ष्यों की याद दिलाएंगे और उन्हें राष्ट्र के विकास में योगदान करने के लिए प्रेरित करेंगे। गौरतलब है कि सिक्कों की इन स्पेशल सीरीज में AKAM के लोगो की थीम होगी और दृष्टिबाधित व्यक्ति इसे आसानी से पहचान सकेंगे।

जन समर्थ पोर्टल लॉन्च:

आज के कार्यक्रम के दौरान मोदी ने नए सिक्कों को लॉन्च करने के साथ ही ‘Jan Samarth Portal’ लांच किया है। जो सरकारी क्रेडिट योजनाओं को जोड़ने वाला वन-स्टॉप डिजिटल पोर्टल है। जन समर्थ पोर्टल अपनी तरह का पहला मंच है जो लाभार्थियों को सीधे ऋणदाताओं से जोड़ता है। प्रधानमंत्री ने इस पोर्टल का लक्ष्य बताते हुए कहा कि अलग-अलग मंत्रालयों के अलग-अलग वेबसाइटों के चक्कर लगाने से बेहतर है कि व्यक्ति भारत सरकार के एक पोर्टल तक पहुंचेऔर उसकी समस्या का समाधान हो सके।

Leave a Reply

%d bloggers like this: