बुधवार, जुलाई 6Digitalwomen.news

Kanpur Riots: 35 arrested after violence erupts in Kanpur over ‘insult’ to Prophet during TV debate

कानपुर के बैकेनगंज हिंसा में अब तक 35 लोगों की हुई गिरफ्तारी, तीन एफ आई आर की गई दर्ज

Kanpur Riots 35 arrested after violence erupts in Kanpur over 'insult' to Prophet during TV debate
Kanpur Riots: 35 arrested after violence erupts in Kanpur over ‘insult’ to Prophet during TV debate
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

कानपुर के बेकनगंज में शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के दौरान हुई हिंसा मामले में तीन FIR दर्ज की गई है। इनमें से दो FIR पुलिस की तरफ से जबकि तीसरी FIR मारपीट व तोड़फोड़ के शिकार हुए शख्स की ओर से दर्ज कराई गई है। इस FIR में 40 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है, तो वहीं 1000 अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। इस मामले में अब तक 35 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इन आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उनकी संपत्तियों को जब्त किया जाएगा और बुल्डोजर भी चलेगा।

क्या है पूरा मामला

दरअसल शुक्रवार शाम, कानपुर नगर के बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में जुमे की नमाज के बाद से कुछ लोगों ने वहां की दुकानों को बंद करने का प्रयास किया, जिसका दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध किया। इस बात को लेकर आपस में टकराव हुआ पत्थरबाजी की घटना हो गई। इस सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची जहाँ स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल का प्रयास किया गया। मौके पर पुलिस कमिश्नर समेत अन्य अधिकारी भी पहुंच गए और आवश्यक बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रण में किया ।
पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने जानकारी दी है कि कानपुर हिंसा में 13 पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी और वीडियो फुटेज के जरिए पहचान करने के बाद अब तक 35 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारी गाड़ियों से इलाके में राउंड लगा रहे हैं जबकि डीएम नेहा शर्मा, पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा, मंडल आयुक्त राजशेखर पैदल ही इलाके में गश्त कर लोगों में सुरक्षा का विश्वास जगा रहे हैं। इलाके की बेगमगंज यतीमखाना नई सड़क इलाके को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: