बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

13 साल बाद कोहली-रोहित के बिना कोई घरेलू टी-20 मैच खेलने उतरेगी टीम इंडिया

Captain Rohit Sharma, Virat Kohli, dropped from India T20 squad picked based on IPL for South Africa Series
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 4 जून। भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल साउथ अफ्रीकी टीम का इंतजार कर रही है। साउथ अफ्रीका के साथ 9 जून टी-20 मैच सीरीज का पहला मैच होने वाला है। यह मैच कई मायनों में महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इसलिए इसमें नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। टीम का कमान के एल राहुल और उपकप्तानी ऋषभ पंत को सौंपी गई है। लेकिन यह सीरीज एक तरह से वर्ल्ड कप के पहले की जांच और तैयारियों को लेकर अहम माना जा रहा है।

पांच टी-20 मैचों की इस सीरीज में भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा सहित जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया है। यह पिछले 13 सालों में पहली बार होगा जब भारतीय टीम कोहली और रोहित के बगैर कोई घरेलू होम सीरीज खेल रही है। दोनों खिलाड़ियों को आराम देने के पीछे का कारण है कि नये खिलाड़ियों को मौका दिया जा सके और उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से पहले जांच किया जा सके।

जांच करने की कसौटी पर ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर, उमरान मलिक कितना खरे उतरते हैं, यह देखने वाली बात होगी। यह सीरीज भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या को खुद के लिए साबित करने के लिए एक बेहद महत्वपूर्ण मंच साबित होने वाला है। काफी अर्शे बाद टीम में वापसी कर रहे दिनेश कार्तिक को भी टीम में शामिल किया गया है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया दिनेश कार्तिक को आगामी टी20 वर्ल्ड कप में एक फिनिशर के तौर पर देख रही है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: