शनिवार, दिसम्बर 10Digitalwomen.news

Weather Alert: मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में जताए बारिश के आसार, जानें क्या है मौसम का हाल

Imd Predicts Heavy Rainfall In These Areas. Full Forecast Here
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

देश में मानसून के दस्तक देने के बाद अब राज्यों में झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने आज भी कुछ राज्यों में मध्यम से लेकर भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं कर्नाटक में आज मानसून दस्तक दे सकता है।
मौसम विभाग के अनुसार आज
पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और सिक्किम में आज बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा ओडिशा, गोवा, सिक्किम, असम, मेघालय में भी बारिश होगी।

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भीं बारिश के आसार:
यूपी के श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, संत कबीर नगर, बस्ती, जौनपुर, प्रयागराज, संत रविदास नगर, वाराणसी, मिर्जापुर में भारी बारिश की संभावना है।

वहीं ओडिशा में भारी बारिश को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 48 घंटों में ओडिशा के कई हिस्सों में बारिश की गतिविधियों की संभावना जताई है और 22 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। जिन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है वे हैं- बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, गजपति, गंजम, खुर्दा, पुरी, नयागढ़, सुंदरगढ़, देवगढ़, क्योंझर, मयूरभंज, अंगुल, ढेंकनाल, कंधमाल, रायगढ़, कोरापुट , मलकानगिरी और नबरंगपुर है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: