रविवार, नवम्बर 27Digitalwomen.news

Delhi: “Manish Sisodia Arrest Next,” Says Arvind Kejriwal

सतेंद्र जैन के बाद अब ईडी मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर सकती है- केजरीवाल

Delhi: “Manish Sisodia Arrest Next,” Says Arvind Kejriwal
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 2 जून। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहां है जिस तरह से सत्येंद्र जैन को ईडी ने फर्जी केस बनाकर गिरफ्तार किया अब ठीक उसी तरह दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को भी ईडी गिरफ्तार कर सकती है। केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कहा है कि उन्हें फंसाने के लिए एक फर्जी केस तैयार किया जा रहा है। सिसोदिया को शिक्षा क्रांति का जनक बताते हुए उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया देश में शिक्षा क्रांति के जनक हैं। उन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 18 लाख बच्चों को भविष्य के सुनहरे सपने दिखाए हैं। दुनिया भर के लोग उनसे इस शैक्षिक सुधार के बारे में जानना चाहते हैं। ऐसा व्यक्ति कभी भ्रष्ट नहीं हो सकता।

केजरीवाल के इस बयान के बाद दिल्ली की राजनीति में पूरी तरह हड़कंप मच गया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेताओ को गिरफ्तार कर केंद्र सरकार आम जनता के कामों में बाधा डालने और हमें परेशान करने की साजिश कर रही है। वही दूसरी तरफ कल जिस तरह से केजरीवाल ने सतेंद्र जैन के मनी लॉन्ड्रिंन केस को लेकर बयान दिया उसके बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन्हें जज बताते हुए कहा कि 2016 में सत्येंद्र ने खुद स्वीकार किया था कि कोलकाता की मुखौटा (शेल) कंपनियों से 16.39 करोड़ रुपये की मनी लांडिंग हुई थी, लेकिन जैन ने सफाई दी थी कि यह पैसा उनका नहीं बल्कि उनके सहयोगियों का है।

2019 में हाई कोर्ट ने अपने फैसले में साफ कर दिया कि मनी लांड्रिंग से आई रकम के असली मालिक सत्येंद्र जैन ही हैं। स्मृति इरानी ने कहा कि यदि अरविंद केजरीवाल के पास हाई कोर्ट के आदेश की कापी नहीं है, तो वह इसे विनम्रतापूर्वक भिजवा सकती हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: