सोमवार, जून 27Digitalwomen.news

Bangladesh Cricket: Shakib Al Hasan appointed the skipper of Bangladesh Test team 

शाकिब उल हसन को मिली बड़ी जिम्मेदारी, टेस्ट फॉर्मेट में तय करेंगे बंग्लादेश का भविष्य

Bangladesh Cricket: Shakib Al Hasan appointed the skipper of Bangladesh Test team 
Bangladesh Cricket: Shakib Al Hasan appointed the skipper of Bangladesh Test team 
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

बांग्लादेश के हरफनमौला स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन को बंग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। साकिब को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई है। इसके पहले टेस्ट टीम की कमान मोमिनुल हक के हाथों में थी जिन्होंने कप्तानी छोड़ दी। मोमिनुल को साल 2019 में तब बांग्लादेश का टेस्ट कप्तान बनाया गया था जब शाकिब को आईसीसी ने करप्शन चार्ज में बैन किया था।

साकिब के साथ लिटन दास को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। मोमिनुल की कप्तानी में बांग्लादेश की टीम ने तीन टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की थी, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत भी शामिल थी। वहीं इस दौरान टीम ने दो मैच ड्रॉ किए जबकि 12 टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा। ऐसा नहीं है कि साकिब को यह जिम्मेदारी पहली बार मिली है बल्कि इससे पहले भी शाकिब दो बार बांग्लादेश की टेस्ट कप्तानी संभाल चुके हैं।

साकिब की अगुवाई में टीम ने कुल 14 मैच जीते। शाकिब को पहली बार साल 2009 में मशरफे मुर्तजा के चोटिल होने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ बांग्लादेश का टेस्ट कप्तान बनाया गया था। इसके बाद साल 2017 में मुशफिकुर रहीम की जगह उन्हें टीम की कमान सौंपी गई थी। साकिब की व्यक्तिगत परफॉर्मेंस की बात की जाए तो उन्होंने बांग्लादेश के लिए कुल 61 मैचों में प्रतिनिधित्व किया है। इस दौरान उन्होंने गेंदबाजी में टीम के लिए 224 विकेट हासिल किए हैं। गेंदबाजी में शाकिब का बांग्लादेश के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 36 रन खर्च कर 7 विकेट लेने का है। साथ ही शाकिब ने बल्लेबाज के तौर पर 4113 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में शाकिब का औसत 39.17 का रहा है। वहीं बांग्लादेश के इस ऑलराउंडर ने पांच शतक और 27 अर्धशतकीय पारी भी खेली है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: