गुरूवार, जुलाई 7Digitalwomen.news

अब लालू की जगह पार्टी में सभी निर्णय लेंगे तेजस्वी, विधानमंडल दल की बैठक में हुआ निर्णय

Bihar: RJD authorises Tejashwi to take decisions on party affairs
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

राष्ट्रीय जनता दल यानी आरजेडी में फैसला लेने के अधिकार में बदलाव करते हुए यह तय किया गया है कि अब लालू प्रसाद की जगह तेजस्वी यादव पार्टी का हर फैसला लेंगे। यानी आरजेडी में अब जो भी फैसला तेजस्वी लेंगे वो सबको मंजूर होगा। इस बात का निर्णय मंगलवार को राबड़ी आवास पर हुई विधानमंडल दल की बैठक में लालू प्रसाद यादव के सामने लिया गया है।

बता दें कि मंगलवार को आरजेडी के विधानमंडल दल कई बैठक थी। जहाँ लालू प्रसाद यादव ने सभी विधायकों से हाथ उठवा कर ये पूछा कि अगर तेजस्वी यादव कोई भी फैसला लेंगे उसपर आप लोग सहमत होंगे? इस पर सबने हां कहा। फिर पूछा गया कि तेजस्वी यादव पर भरोसा और विश्वास है? इसमें भी सबने हामी भर दी।

मालूम हो कि आरजेडी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव और विधायक आलोक मेहता की ओर से यह प्रस्ताव लाया गया था कि तेजस्वी यादव पार्टी से संबंधित जो भी नीतिगत फैसला लेंगे इस पर सबकी सहमति होगी तो इस बैठक में मौजूद पार्टी के सभी नेताओं ने हां में जवाब दिया।

तेजस्वी यादव को राजद अध्यक्ष बनाने की उठ रही मांग
दरअसल, लालू प्रसाद यादव लंबे समय से बीमार चल रहे हैं ऐसे में पार्टी का नीतिगत फैसला वे सही ढंग से नहीं ले पा रहे हैं। इस वजह से अब पार्टी उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने अध्यक्ष लालू यादव को पार्टी की जिम्मेदारी सौंपने की सलाह दी है। वहीं राजद नेता ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि चाहे विधान परिषद हो या राज्यसभा, इन सदनों में कौन जाएगा यह तय करने की स्वतंत्रता उनके छोटे बेटे तेजस्वी को दी जानी चाहिए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: