मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

बेमौसम आंधी-बारिश ने दिल्लीवासियों के जीवन को किया अस्त व्यस्त

Delhi Rains Rain, Thunderstorm Lash National Capital Again;
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

दिन भर चले धूल भरी हवा और फिर बारिश ने दिल्ली की जीवनशैली को पूरी तरह से अस्त व्यस्त कर दिया। एक तरफ जहां हवा चलने से कई जगह पेड़ गिरें तो कई जगहों पर बिजली की तारें टूट गई। तार टूटने से कई लोगों को बिजली ना मिलने से दिनभर परेशानियां उठानी पड़ी। उसके बाद तेज हुई बारिश ने लोगों को परेशान किया ही लेकिन एक बार फिर से केरजीवाल सरकार की नाकामियों की पोल खोल दी। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि पिछले सात सालों से केजरीवाल और उनके अंतर्गत आने वाले पीडब्ल्यूडी, डयूसीब और जलबोर्ड ने कोई सिख नहीं ली और बेमौसम बारिश में ही दिल्ली की वर्तमान हकीकत सामने आ गई।

दरअसल बारिश के कारण दिल्ली की कई जगहों पर जलजमाव होने से लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ा। दिल्ली में 1400 किलोमीटर तक पीडब्ल्यूडी की सड़कें हैं। इसी को लेकर आदेश गुप्ता ने कहा कि पीडब्ल्यूडी की सड़कों का अधिकतर भाग जलजमाव के कारण पूरी तरह से जर्जर हो गया है, लेकिन उसकी आज तक मरम्मत नहीं कराई गई। शायद केजरीवाल एक बार फिर से उन सड़कों को जलमग्न होने और लोगों को नाव से सड़कें पार करने का इंतजार कर रहे हैं।

दिल्ली में जब भी बारिश होती है तो उसका सबसे प्रतिकूल असर झुग्गिझोपड़ी में रहने वाले लोगों पर पड़ता है लेकिन पिछले सात सालों से ना तो केजरीवाल सरकार ने उनके लिए कोई समाधान किया है और ना ही 15 सालों से निगम में रह रही भाजपा ने उनकी सुध लेने की कोशिश की है। चुनाव होने के समय उनके घर तक जरूर देखा जाता है पर चुनाव के बाद उन्हें भूलने का काम भी सबसे पहले ही किया जाता है। अभी निगम चुनाव आने वाला था तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने झुग्गी सम्मान यात्रा निकलकर वोट बैंक को साधने का एक प्रयास जरूर किया था। पर चुनाव ही टल जाने से वह तरकीब बेकार हो गया।

सरकारी तंत्रों की लापरवाह रवैये के शिकार दिल्ली की जनता हो रही है। विभागों ने पिछले सात सालों से दिल्ली में हो रहे जलजमाव की समस्याओं से कुछ नहीं सिखा और यहीं कारण है कि इसका खामियाजा दिल्ली की जनता को भुगतना पड़ रहा है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: