शनिवार, नवम्बर 26Digitalwomen.news

लॉकी फर्ग्युसन ने फेकी आईपीएल-2022 के सबसे तेज गेंद

Lockie Ferguson bowls fastest ball of IPL 2022
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

गुजरात और राजस्थान के बीच चल रहे फाइनल मुकाबले में टॉस हारकर पहले फील्डिंग करने उतरी गुजरात की टीम ने कमाल की शुरुआत की है। जोस बटलर जैसे बल्लेबाज को खामोश रखने के बाद शुरुवाती झटके भी दिए हैं। हार्दिक पांड्या ने संजू सैमसन और जोस बटलर को पवेलियन भेजकर बेहतरीन शुरुवात दी। राशिद करामाती खान ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए पडीकल को आउट किया। लेकिन इसी बीच ल्यूकी फर्ग्युसन की का नाम पर सोशल मीडिया पर छाने लगा।

Lockie Ferguson bowls fastest ball of IPL 2022

फर्ग्युसन ने बटलर को एक ऐसी गेंद डाली जो बटलर को समझ तक नहीं आई। बटलर जब तक बल्ला उठाते तब तक गेंद विकेटकीपर के हाथों में जा चुकी थी। गेंद की रफ्तार 157.3 मापी गई जो इस आईपीएल का अब तक की सबसे तेज गेंद भी साबित हुई। इससे पहले कश्मीर के उमरान मलिक ने इस आईपीएल की सबसे तेज गेंद फेंकी थी जब उन्होंने 156.9 की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

उमरान मलिक लगातार 14 मैचों में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था लेकिन फाइनल में अल्जारी जोसेफ की जगह मौका पाने वाले गुजरात टाइटंस के गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने अपने कोटे के दूसरे ओवर में ही अगर आईपीएल इतिहास की बात की जाए तो शॉन टेट ने सबसे तेज गेंद 157.7 की रफ्तार से गेंद फेंक चुके हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: