मंगलवार, जुलाई 5Digitalwomen.news

Veer Savarkar Jayanti 2022: वीर सावकर के नाम पर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नाम को बदलने की मांग शुरू हो गई है

Veer Savarkar Jayanti 2022
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

आज पूरा देश इस समय हिदुत्व विचारक वीर सावरकर की जन्मजयंती मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ सहित अन्य भाजपा नेताओं ने ट्वीट कर सावरकर को श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया। लेकिन इसी बीच एक ट्वीट काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वायरल होने का कारण है उस ट्वीट में मांग।

दरअसल भाजपा के प्रवक्ता हैं गौरव गोयल। जिन्होंने सावरकर की जन्मजयंती पर ट्वीट कर मांग की है कि दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम बदलकर विनायक दामोदर सावरकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट रखना चाहिए। इस मांग के बाद सोशल मीडिया पर नाम बदलने की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। एक यूजर ने लिखा है कि क्या दिल्ली में महाराणा प्रताप या हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज चौहान का बड़ा स्मारक नहीं होना चाहिए। लुटेरों से इन्होंने देश को भी बचाया था।

जिसका जवाब देते हुए गोयल ने लिखा है पृथ्वीराज चौहान, महाराणा प्रताप और अनन्य वीरों का स्मारक तो हर राज्यों में होना चाहिए।

महाराष्ट्र में 1983 में जन्मे वीर सावरकर को जन्मजयंती पर याद करते हुए पीएम ने ट्वीट कर कहा,

मां भारती के कर्मठ सपूत वीर सावरकर को उनकी जयंती पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि।’

पीएम मोदी ने सावरकर पर अपने और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के संदेशों (वॉयसओवर) के साथ हिंदुत्व के अग्रणी विचारक के गुणों और योगदान के बारे में बात करते हुए एक तस्वीर एलबम भी साझा किया है।

गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा,

राष्ट्रीयता के प्रतीक स्वातंत्र्य वीर सावरकर की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। शरीर के कण-कण में देशभक्ति का ज्वार संजो खुद को तिल-तिल जलाकर देश के लिए कैसे जिया जा सकता है सावरकर जी का जीवन उसका उत्कृष्ट उदाहरण है। उनका त्यागपूर्ण जीवन हमें निरंतर प्रेरणा और शक्ति देता रहेगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा ‘वीर सावरकर साहस, संकल्प और त्याग की प्रतिमूर्ति थे।’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा,

स्वातंत्र्यवीर विनायक दामोदर सावरकर जी का सम्पूर्ण जीवन माँ भारती की आराधना व राष्ट्रवाद के प्रसार में समर्पित रहा।आज उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धापूर्वक कोटिशः नमन। उनके प्रखर राष्ट्रवादी विचार हर पीढ़ी को राष्ट्र आराधना हेतु प्रेरित करते रहेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: