गुरूवार, दिसम्बर 8Digitalwomen.news

IPL 2022 Qualifier 2: Rajasthan Royals book finals berth

राजस्थान के रजवाड़ो के सामने आरसीबी के सितारे पड़े फ़िके, 7 विकेट की जीत के साथ संजू सैमसन की टीम पहुँची फाइनल में

IPL 2022 Qualifier 2: Rajasthan Royals book finals berth
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

जोस बटलर, एक ऐसा नाम जिसपर राजस्थान को सबसे ज्यादा भरोसा था और उस भरोसे को कायम रखा है क्योंकि अपनी बैटिंग के दम पर जोस ने राजस्थान को फाइनल का टिकट कटा दिया है। मात्र 60 गेंदों में इस टूर्नामेंट का चौथा शतक जड़ते हुए 106 रनों की अविजित शानदार पारी खेली जिसमें 10 चौके और 6 शानदार छक्के शामिल हैं। लेकिन पूरे टूर्नामेंट में जिस लय में नज़र आये हैं उसी का प्रमाण है उनके सर पर ऑरेंज कैप। लेकिन राजस्थान की जीत में अगर बात प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेड मकई की बात ना हो तो बेईमानी होगी। प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने 4 ओवर की स्पेल में सिर्फ 22 रन देकर 3 विकेट लिए तो वही मैकई ने अपने 4 ओवर के स्पेल में मात्र 23 रन खर्च कर 3 विकेट लिए और आरसीबी को सिर्फ 157 रनों पर हो रोक दिया।

आरसीबी की टीम में कई सितारे हैं चाहे वह विराट कोहली हो, फाफ डु प्लेसिस हो, मैक्सवेल हो, दिनेश कार्तिक हो। लेकिन कोई सितारा चमक नहीं पाया सिर्फ टिमटिमाता ही रहा। एक बार फिर इन सितारों में चमकने का काम रजत पाटीदार ने किया जब उन्होंने 42 गेंदों में 58 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 4 बेहतरीन चौके शामिल रहे। लेकिन यह शायद काफी नहीं था अंतिम ओवरों में एक बार फिर से आरसीबी ने दर्शकों को निराश किया 43 रनों के अंदर 6 विकेट गवा कर पूरी तरह से दबाव में आ गई और कही न कही विराट के आउट होने के बाद जिस तरह से शुरुवात मिली थी उसके हिसाब से 30 से 40 पीछे रह गई।

158 रनों का पीछा करने उतरी राजस्थान के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने पहले ओवर में ही दो छक्के लगाकर अपना इरादा बता दिया था कि उनकी टीम के मजबूत इरादे पहुँचने की है। हालांकि यशस्वी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और सिर्फ 13 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन उनके साथ आये जोस बटलर ने ना सिर्फ इस टूर्नामेंट में 800 रन पूरा किया बल्कि टीम को सात विकेट से जीत दिलाकर फाइनल में प्रवेश भी दिलाया। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने हालांकि अपनी पारी की शुरुवात बेहतरीन की लेकिन उसको बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। आईपीएल इतिहास का पहला फाइनल जितने वाली राजस्थान क्या आईपीएल-2022 अपने नाम करेगी, इस सवाल का फैसला 29 मई को होगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: