सोमवार, जून 27Digitalwomen.news

Delhi Electric Buses: आज दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेगी ई-बस, जानें सफर के लिए चुकाने होंगे कितने रुपये

Electric buses in Delhi
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

राजधानी दिल्ली में ई बसों का परिवहन विभाग में पंजीकरण हो गया है। जिसके बाद आज शनिवार से चार ई बसें (Electric buses in Delhi) दिल्ली रोड पर दौड़ती नजर आएंगी। इनका संचालन रामपुर दोराहा से लोकोशड पुल होकर दिल्ली रोड पर पाकबड़ा तक किया जाएगा।

बता दें कि इस बस में सफर करने के लिए यात्रियों को शुरूआती तीन किलोमीटर के लिए 10 रुपये चुकाने होंगे। इसके बाद हर तीन किलोमीटर पर पांच रुपये किराया बढ़ जाएगा।

Electric buses in Delhi

मालूम हो कि मई माह की शुरूआत में ही ये बसें मुरादाबाद पहुंच गई थीं लेकिन पंजीकरण न होने के कारण इनका संचालन रुका रहा। शुक्रवार को निजी कंपनी ने बसों को परविहन विभाग में पंजीकृत कर नंबर प्राप्त कर लिए हैं।

इसके बाद नोडल अधिकारी शिवबालक ने बसों का रूट तय कर शनिवार से संचालन शुरू करने के लिए कहा है। कुल पांच बसों में एक बस तकनीकी खराबी के कारण चार्जिंग डिपो मे खड़ी की गई है। शनिवार तक उसे भी दुरुस्त करने का दावा किया जा रहा है। नोडल अधिकारी शिवबालक का कहना है कि शनिवार से चार बसें दिल्ली रोड पर नियमित चलेंगी। एक बस के ठीक होने के बाद उसे भी रूट पर लगा दिया जाएगा। इसके अलावा 10 ई बसों का संचालन रामपुर दोराहा से अगवानपुर तक कांठ रोड पर किया जा रहा है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: