गुरूवार, दिसम्बर 8Digitalwomen.news

Women’s T20 Challenge 2022: वीमेन टी20 चैलेंज- फाइनल में हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा एक-दूसरे के आमने-सामने

मैच हारने के बाद भी दीप्ति शर्मा की टीम का फाइनल में पहुँचने की वजह जान लीजिए

Women’s T20 Challenge 2022
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

भारतीय वीमेन टीम से खराब फॉर्म की वजह से बाहर चल रही जेमिमा रोड्रिक्स ने शानदार पारी खेलकर ट्रेलब्लेजर्स को फाइनल का टिकट तो नहीं दे पाई लेकिन अपनी टीम में वापसी की उम्मीदों को बरकरार रखा है। जीत के बावजूद टूर्नामेंट से स्मृति मंधना की ट्रेलब्लेजर्स बाहर हो गई है। पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए महिला टी20 चैलेंज का यह मैच ट्रेलब्लेजर्स के लिए फाइनल का रास्ता खोल सकता था लाईं उसके लिए दीप्ति शर्मा की टीम वेलोसिटी को 158 रनों पर ही रोकना था जिसमें ट्रेलब्लेजर्स कामयाब नहीं हो पाई।

पहले बल्लेबाजी करती हुई ट्रेलब्लेजर्स ने शानदार 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 190 रन बनाए जिसके जवाब में वेलोसिटी टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 174 रन बना सकी और मैच 16 रनों से हार गई। लेकिन इस हार के बावजूद वेलोसिटी ने महिला टी20 चैलेंज के फाइनल में जगह बना ली, जहां उसकी भिड़ंत 28 मई को हरमनप्रीत कौर की टीम सुपरनोवाज से होगी। पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रेलब्लेजर्स की ओपनर मेघना ने सबसे ज्यादा 73 रन की शानदार पारी खेली। 47 गेंदों की अपनी पारी में मेघना ने 7 चौके और 4 छक्के लगाए। वहीं, जेमिमा रोड्रिग्ज के साथ दूसरे विकेट के लिए 113 रन जोड़े। जेमिमा ने 44 गेंदों पर 66 रन की अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया।

उनके अलावा हेली मैथ्यूज ने चार चौकों की मदद से 16 गेंदों पर 27 रनों की पारी खेली। हेली और सोफिया ने चौथे विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी की। वेलोसिटी के लिए सिमरन बहादुर ने 2 विकेट अंतिम ओवर में लिए। केट क्रॉस, स्नेह राणा, आयाबोंगा खाका को 1-1 विकेट मिला। ट्रेलब्लेजर्स की कप्तानी स्मृति मंधाना संभाल रही हैं। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलोसिटी को फाइनल में पहुँचने के लिए 158 रन को पार करना था क्योंकि उसका रन रेट बेहतर था। वेलोसिटी के लिए सबसे ज्यादा 69 रन किरण नवगिरे ने बनाए। उन्होंने 34 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और इतने ही छक्के जड़े। उनके अलावा ओपनर शेफाली वर्मा ने 29 और यास्तिका भाटिया ने 19 रन की छोटी लेकिन इमपैक्टफुल पारी खेली। ट्रेलब्लेजर्स के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव ने 2-2 विकेट लिए। जबकि रेणुका सिंह, हेली मैथ्यूज, सलमा खातून और सोफिया डंकले को 1-1 विकेट मिला।

Leave a Reply

%d bloggers like this: