बुधवार, जुलाई 6Digitalwomen.news

आरसीबी और लखनऊ के मैच में रजत पाटीदार के बल्ले का चला जादू, आईपीएल में ऐसा करने वाले सिर्फ चौथे खिलाड़ी बने

IPL2022, LSGvsRCB: Rajat Patidar ballistic century help RCB to knock Lucknow out of the Tournament
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 25 मई। रजत पाटीदार, एक ऐसा खिलाड़ी जिसने एक ऐसे मैच में टीम के लिए शतक जड़ा जहां उनकी टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी। पाटीदार ने बताया कि एक अनकैप्ड बल्लेबाज भी टीम के लिए उतना ही जरूरी है जितना हाई प्राइस प्लेयर। सात छक्कों और 12 चौकों की 54 गेंदों में 112 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलकर आरसीबी को फाइनल खेलने की उम्मीद को बरकरार रखा है। मैन ऑफ द मैच बने रजत पाटीदार 4थे ऐसे अनकेप्ड प्लेयर बने जिन्होंने आईपीएल में शतक जड़ा। इससे पहले मनीष पांडे, पॉल बलथाटी और देवदत्त पडीकल यह कारनामा कर चुके हैं।

शानदार जीत के साथ आरसीबी अब राजस्थान के खिलाफ फाइनल के लिए लड़ेगी

आरसीबी की पूरी टीम रजत पाटीदार के ही इर्द गिर्द रही। और 20 ओवर के बाद 4 विकेट पर 208 रनों का लक्ष्य लखनऊ को दिया। लखनऊ की ओर से पारी शुरू करने आये डिकॉक ने सिराज को जिस अंदाज में छक्का लगाकर शुरूआत की ऐसा लगा कि लखनऊ सही ट्रेक पर है लेकिन पहले ही ओवर में डिकॉक आउट हो गए। इसके बाद वोहरा भी 19 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। फिर सबकी निगाहें हुड्डा और राहुल की जोड़ी पर टिक गई। इस जोड़ी ने जिस तरह की बैटिंग की उससे एक समय लगा कि आरसीबी से दोनों ने मैच छीन कर लखनऊ की झोली में डाल दिया हो, लेकिन हुड्डा हसरंगा को लगातार दो गेंदों में छक्के जड़ने के बाद तीसरी गेंद को भी स्टैंड के बाहर भेजने के चक्कर में मिस हुए और गेंद उनकी गिल्लियां ले उड़ी।

इसके बाद आया कोई भी बल्लेबाज हर्षल पटेल की किफायती गेंदबाजी को समझ नहीं पाया और लखनऊ 14 रनों से मैच हार गई। जोस् होजलवूड ने जरूर तीन विकेट लिए लेकिन उसके लिए उन्होंने 43 रन लुटाए। हर्षल पटेल ने अपने कोटे के 4 ओवर में सिर्फ 25 रन खर्च कर एक विकेट हासिल किया। हालांकि लखनऊ के हार का एक और अंतर था उनकी फील्डिंग। जिस तरह से रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक का कैच हुड्डा ने छोड़ा उसकी कीमत मैच गवाकर चुकानी पड़ी। हसरंगा ने आरसीबी की फील्डिंग में 20 रन लगभग बचाए और यही इस मैच में अंतर पैदा किया।

इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी आरसीबी पहले ही अपने कप्तान के फॉर्म से चिंतित थी और एक बार फिर से कप्तान ने निराश किया। मोहशिन खान ने फाफ डु प्लेसिस को गोल्डन डक का शिकार बनाया। इसके बाद विराट कोहली और रजत पाटीदार ने 66 रनों की साझेदारी की और जब लग रहा था कि विराट पुराने फॉर्म में आ रहे हैं तो आवेश खान की गेंद पर मोहशिन को कैच थमा बैठे। इसके बाद आये मैक्सवेल और लोरमोर भी कुछ खास नहीं कर पाए और जल्द ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद कार्तिक और रजत पाटीदार ने आरसीबी को 200 के पार ले गए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: