सोमवार, अक्टूबर 3Digitalwomen.news

दिल्ली सरकार के सचिव और उनके कुत्ते को सैर करने के लिए रोज खिलाड़ियों को स्टेडियम खाली करने के लिए बोला जाता है

Delhi: Stadium is emptied, athletes told to leave so that IAS officer can walk with dog
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

दिल्ली का त्यागराज स्टेडियम, जो दिल्ली में एथलिट और कोच के ट्रेनिंग करने का एक बेहतर जगह है। प्रतिदिन यहां खिलाड़ी आकर प्रैक्टिस करते हैं। समय पहले शाम को 4 से 6 हुआ करती थी जिसको बढ़ाकर 7 बजे तक कर दिया गया क्योंकि कड़ी धूप के कारण कोई खिलाड़ी प्रैक्टिस नहीं कर पाता था। लेकिन केजरीवाल सरकार ने इस समय सीमा को बढ़ाकर 10 बजे कर दिया। फिर क्या था खिलाड़ियों को देर रात तक ट्रेनिंग करने का मौका मिल गया। लेकिन त्यागराज स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे खिलाड़ियों को अब 7 बजे शाम को ही स्टेडियम खाली करने के फरमान जारी हो जाते हैं। इसकी वजह हैं आईएएस अधिकारी और उनका कुत्ता।

संजीव खिरवार, जो कि 1994 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और केजरीवाल सरकार के मुख्य सचिव(राजस्व) भी। खिरवार प्रतिदिन शाम 8 बजे के करीब त्यागराज स्टेडियम में टहलने जाते हैं और साथ में जाता है उनका कुत्ता। इसलिए सभी खिलाड़ियों को वहां से हटा दिया जाता है ताकि सचिव साहब और उनके कुत्ते को किसी भी प्रकार की समस्या या शोरगूल का सामना न करना पड़े। लेकिन इस वजह से वहां पर प्रैक्टिस कर रहे कोच और खिलाड़ियों को प्रतिदिन दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खिलाड़ी बताते हैं कि उन्हें आधी अधूरी प्रैक्टिस छोड़कर रोज जाना पड़ता है जबकि कुछ खिलाड़ी तो धीरे-धीरे त्यागराज स्टेडियम को छोड़ अब तीन किलोमीटर दूर भारतीय खेल प्राधिकरण के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में जाने लगे हैं।

अब इस पूरे मामले में राजनीति पर गर्मा गई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता का कहना है एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा अपनी प्रशासनिक ताकत का दुरुपयोग कर स्टेडियम को अपने कुत्ते के साथ सैर करने के लिए रोज आरक्षित करने का यह मामला बेहद गम्भीर है। हमारी मांग है कि मामले की जांच कर अधिकारी को निलंबित किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: