गुरूवार, दिसम्बर 1Digitalwomen.news

Texas School Shooting: Teenager Gunman Kills 18 Children, 3 Adults at Elementary School

अमेरिका के टेक्सास में बड़ी घटना, स्कूल में घुसकर एक शख्स ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, 18 छात्रों समेत 21 की मौत

Texas School Shooting: Teenager Gunman Kills 18 Children, 3 Adults at Elementary School
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

अमेरिका के टेक्सास से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां अमेरिकी समयानुसार मंगलवार की सुबह एक प्राथमिक विद्यालय में एक 18 वर्षीय युवक ने ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। इस गोलीबारी में अब तक 21 लोगों के मारे जाने की खबर है। इनमें 18 बच्चे और तीन वयस्क शामिल हैं।
अमेरिकी मीडिया ने टेक्सास गवर्नर ग्रेग एबॉट के हवाले से जानकारी दी कि रॉब प्राथमिक विद्यालय में गोलीबारी हुई है जिसमें एक दर्जन से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं। वहीं हमलावर भी पुलिस की जवाबी कार्रवाई में मारा जा चुका है।

वहीं इस गोलीबारी की घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि स्कूल रॉब एलीमेंट्री स्कूल की घटना काफी दुखद है। वहीं उन्होंने रॉब एलीमेंट्री स्कूल में गोलीबारी में मारे गए लोगों के सम्मान में सभी सैन्य और नौसेना के जहाजों, स्टेशनों सहित विदेशों में सभी अमेरिकी दूतावासों और अन्य कार्यालयों में 28 मई के सूर्यास्त तक आधा झंडा झुकाने का एलान किया। इसके अलावा जो बाइडन ने टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के साथ बात की, ताकि उन्हें स्कूल में हुई गोलीबारी के मद्देनजर सहायता की जा सके।

मालूम हो कि टेक्सास में हुई इस घटना पर को गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा कि यह गोलीबारी की घटना 2012 सैंडी हुक प्राथमिक विद्यालय में हुई गोलीबारी की घटना से ज्यादा घातक है। उन्होंने बताया कि अभी यह घटना टेक्सास के छोटे से शहर उवाल्डे में हुई है। यहां लोगों की आबादी 20,000 से भी कम है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: