गुरूवार, दिसम्बर 8Digitalwomen.news

अलगाववादी नेता यासीन मलिक को एनआईए की स्पेशल कोर्ट ने सुनाई उम्र कैद की सजा, फांसी से बचने पर वकील को लगाया गले

Kashmiri separatist Yasin Malik gets life in jail in terror funding case
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

जम्मू कश्मीर का अलगाववादी नेता यासीन मलिक को पटियाला हाउस कोर्ट में टेरर फंडिंग केस में उम्रकैद की सजा सुनाई। यासीन मलिक की सजा को लेकर पाकिस्तान निगाहें लगाए हुए था। बता दें कि यासीन मलिक के समर्थक में पाकिस्तान में कई जगह प्रदर्शन भी किए गए। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने यासीन मलिक का समर्थन किया।

अफरीदी ने आतंकी का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा- भारत अपने खिलाफ उठने वाली आवाजों को दबाने के लिए कोशिश कर रहा है। उसे नाकामी ही हाथ लगेगी। यासीन मलिक पर मनमाने आरोप लगाए जाने से कश्मीर की आजादी के संघर्ष पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मैं संयुक्त राष्ट्र से आग्रह करता हूं कि कश्मीरी नेताओं के खिलाफ चल रहे गैरकानूनी ट्रायल्स में दखल दें।

Shahid Afridi on twitter

वहीं पाकिस्तान के पूर्व डिप्लोमैट और भारत में राजदूत रह चुके अब्दुल बासित ने भी यासीन मलिक के पक्ष में लिखा। बासित के मुताबिक, यह ज्युडिशियल टेरेरिज्म शर्मनाक है। दुनिया को भारत के इस गैर जिम्मेदाराना रवैये के खिलाफ खड़े हो जाना चाहिए।

भारत के पूर्व क्रिकेटर अमित मिश्रा ने अफरीदी के ट्वीट पर तुरंत पलटवार करते हुए लिखा की “यासीन मलिक ने कोर्ट में खुद को दोषी माना है और यह सभी वाकया रिकॉर्ड में दर्ज है। आगे लिखते हुए अफरीदी पर तंज कसा और कहा कि “सभी चीज़ आपके जन्मदिन की तरह भ्रामक नहीं है’।

यासीन को एनआईए कोर्ट पहले ही दोषी करार दे चुका था। एनआईए कोर्ट यासीन मलिक को फांसी की मांग कर रहा था। लेकिन अदालत ने उसे उम्र कैद की सजा सुनाई है। एडवोकेट उमेश शर्मा ने बताया कि यासीन को दो मामलों में उम्रकैद, 10 मामलों में 10 साल की जेल और 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। ये सभी सजाएं साथ-साथ चलेंगी। सजा सुनने के बाद यासीन मलिक ने अपने वकील एपी सिंह को गले लगाया। सजा से पहले पटियाला हाउस कोर्ट की सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी।

वहीं, श्रीनगर के कई बाजार बंद हो गए और वहां भारी फोर्स तैनात है। सुरक्षा के लिहाज से श्रीनगर और आसपास के इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सर्विस बैन कर दी गई है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: