गुरूवार, जुलाई 7Digitalwomen.news

यासिन मलिक:- जम्मू कश्मीर में हमला तो दिल्ली-एनसीआर में आतंकी हमले का अलर्ट

Delhi: Security agencies on high alert after court awards life sentence to Yasin Malik in terror case
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 25 मई। यासीन मलिक को लेकर आज दिल्ली से लेकर पूरे देश में राजनीति गर्म रही। लेकिन जब फैसला आया तो राजनीतिक गलियारों में डिबेट की एक जंग सी छिड़ गई। कोर्ट द्वारा फैसला सुनाए जाने के बाद टीवी डिबेट से लेकर सोशल मीडिया पर भी लोग सही और गलत की पहचान और कोर्ट के फैसले पर सवाल करने लगे।

दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने आतंकी फंडिंग के मामले में दोषी करार जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के अलगाववादी नेता यासीन को दो मामलों में उम्रकैद, 10 लाख रुपए जुर्माना और 10 मामलों में दस साल सजा सुनाई गई है। सभी सजाएं एक साथ चलेंगी। यासीन मलिक के केस की सुनवाई के चलते पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है। इस फैसले के बाद दिल्ली-एनसीआर में सुरक्षा सख्त कर दी गई है। एजेंसियों ने आशंका जताई है कि आतंकवादी हमला कर सकते हैं।

अब यह आशंका क्यों हुई है इसे भी जान लें। दरअसल जब यासिर मलिक को सजा सुनाई गई तो जम्मू कश्मीर में यासिर के समर्थक पुलिस के साथ हाथा पाई करने लगे। यासीन मलिक के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे प्रसदर्शनकरियों को जब पुलिस रोकने गई तो प्रदर्शन करियों ने पुलिस के साथ हाथा पाई करनी शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस द्वारा आँसू गैस छोड़े गए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: