गुरूवार, जुलाई 7Digitalwomen.news

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मिली अगली झूलन गोश्वामी

India women’s national cricket team: The Inspiring journey of Pooja Vastrakar
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 24 मई। पूजा वस्त्रकार यह नाम भारतीय महिला क्रिकेट टीम में एक उम्मीद है जो झूलन गोस्वामी की जगह तो नहीं ले सकता लेकिन उनके टीम में ना रहने पर एक भरोसा जरूर दे सकता है। इस बात का प्रमाण कल महिला टी20 चैलेंज में देखने को मिल गया। हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कप्तानी वाली सुपरनोवाज ने स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के नेतृत्व में ट्रेलब्लेजर्स के साथ टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जिसमें सुपरनोवाज की टीम ने 49 रनों के बड़े अंतर के साथ जीत दर्ज की।

इस मैच में वस्त्रकार ने 4 विकेट लेकर ट्रेलब्लेजर्स के टॉप ऑर्डर बैटिंग लाइन अप की कमर तोड़ दी।ट्रेलब्लेजर्स ने शुरुआत 5 ओवर तक बेहतरीन खेल दिखाने के बाद लगातार विकेट गंवाने शुरू कर दिए और फिर वह अंत तक संभल नहीं पाई. पूजा वस्त्रकार ने 4 ओवर में सिर्फ 12 रन देकर 4 शिकार किए। इसके अलावा अलाना किंग (2/30), मेघना सिंह (1/16) और सोफी इक्लेस्टन (1/19) ने विकेट अपने नाम किए।

India women’s national cricket team: The Inspiring journey of Pooja Vastrakar

इससे पहले हरलीन देओल (17 बॉल में 32 रन) और कप्तान हरमीनप्रीत कौर (29 बॉल में 37 रन) की बदौलत सुपरनोवाज ने 20 ओवर में 163 रन का स्कोर खड़ा किया. ट्रेलब्लेजर्स की फील्डिंग बहुत शानदार रही और उसने 3 बल्लेबाजों रनआउट कर पवेलियन की राह दिखाई. इसके अलावा ट्रेलब्लेजर्स की हेले मैथ्यूज ने सर्वाधिक 3, जबकि सलमा खातून 2 विकेट अपने नाम किए. राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव ने भी एक-एक विकेट अपने नाम किया।

ये इस टूर्नामेंट का चौथा और आखिरी सीजन है क्योंकि अगले साल से वुमन आईपीएल का आयोजन होने वाला है। आज स्मृति मंधना की टीम दीप्ति शर्मा की वेलेसीटी के सामने होंगी जो इस टूर्नामेंट में तीसरी टीम है। महिला आईपीएल की योजना से पहले बीसीसीआई बीते कई सीजन से 4 मैचों की प्रदर्शनी मैच के रूप में महिला टी20 चैलेंज का आयोजन करता आ रहा है। इस टूर्नामेंट में चार मैच खेले जाएंगे और इसका प्लेऑफ आईपीएल 2022 के प्लेऑफ के साथ ही होगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: