गुरूवार, दिसम्बर 1Digitalwomen.news

कहीं यह राजेन्द्र नगर विधानसभा उपचुनाव की शुरुआत तो नहीं है? पानी की समस्याओं के खिलाफ भाजपा का जोरदार विरोध प्रदर्शन

Water crisis in Delhi? BJP workers protest in Rajendranagar
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 23 मई। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में आज आज राजेन्द्र नगर विधानसभा में पानी की समस्याओं को लेकर भाजपा द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन किया गया। जिसमें भाजपा कार्यकर्ताओं ने जलबोर्ड कार्यालय के बाहर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। एक किलोमीटर की पैदल मार्च के बाद घर-घर जाकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोगों की सुध ली और केजरीवाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। यह विरोध प्रदर्शन पानी की समस्याओं को लेकर तो था ही लेकिन जिस तरह से आदेश गुप्ता ने लोगों के बीच अपनी बात रखी, वह उपचुनाव के प्रचार की शुरुआत करने जैसा ही लग रहा था।

पानी की समस्याओं के खिलाफ भाजपा का जोरदार विरोध प्रदर्शन

आदेश गुप्ता ने कहा कि पानी की समस्याओं को लेकर भाजपा कार्यकर्ता राजेन्द्र नगर के गली-गली में जाकल लोगों को इकट्ठा करेंगे, नुक्कड़ सभाएं करेंगे और राजेन्द्र नगर विधानसभा के अंदर भाजपा का परचम लहराएंगे। आदेश गुप्ता न राजेन्द्र नगर विधानसभा की जनता से आवाहन किया कि आगामी उपचुनाव एक मौका लेकर आएगा जब भ्रष्टाचार में डूबी और झूठी सरकार को उसके निकेम्मेपन की सज़ा दी जाए। आम आदमी पार्टी की हार दिल्ली की जनता की जीत होगी क्योंकि केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को सिर्फ मुर्ख बनाने का काम किया है। गोवा, उत्तराखंड और हिमाचल पहुंचकर सिर्फ झूठ फैलाने वाले केजरीवाल केरल में जाकर कह रहे हैं कि दिल्ली में 24 घंटे बिजली आने से इनवर्टर की दुकानें बंद हो गई है।

उन्होंने कहा कि आज दिल्ली को सबसे ज्यादा जरुरत पानी की है। बदहाल होती दिल्ली की समस्याओं से मुंह मोड़कर राजनीति महत्वकांक्षा में जीने वाले केजरीवाल इस बात से परे हैं कि अब दिल्ली की जनता जाग चुकी है और उनकी झूठी बातों में नहीं आने वाली क्योंकि भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर केजरीवाल की झूठे वायदों की पोल खोल रहे हैं। राजेन्द्र नगर विधानसभा के नारायणा गांव,इंदरपुरी, जेजे कॉलोनी,बुद्ध विहार, राजेन्द्र नगर ओल्ड और न्यू इत्यादी ऐसे कई जगह हैं जहां पानी की समस्या है। लोगों का भी कहना है कि घर में आने वाले पानी से पेट की, लीवर की और किडनी की समस्याएं हो रही हैं। एक तरफ पानी की समस्या को लेकर लोग बिमार पड़ रहे हैं और दूसरी तरह दिल्ली सरकार के अस्पतालों में इलाज की व्यवस्था सही से नहीं हो पा रहा है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि 1100 से ज्यादा एमजीडी पानी की जरुरत है और दिल्ली जलबोर्ड द्वारा दिया गया पानी में 30 फीसदी पानी बर्बाद हो जाता है क्योंकि जलबोर्ड द्वारा बिछाए गए पाइप सड़ चुकी है। कागज़ों में वे बदल भी जाती है और उसका पेमेंट हो जाता है लेकिन वहां की पाइप लाइन दुरुस्त नहीं होती है। क्योंकि सभी पैसे आप के नेताओं के जेब में चला जाता है। उन्होंने कहा कि 60,000 करोड़ रुपये जल बोर्ड देने के बाद केजरीवाल सरकार भूल चुकी है। सीएजी द्वारा 22 बार जलबोर्ड को पत्र लिखा जा चुका है लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। सीएजी ने आरोप भी लगाया है कि कही सारे पैसे का गबन तो नहीं किया गया है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सत्ता में आने से पहले कहते रहे कि वे टैंकर माफियाओं के खिलाफ काम करेंगे लेकिन आज वहीं टैंकर माफिया उनका प्रिय हो गया है क्योंकि वे उनके विधायकों को प्रतिमाह पैसा पहुंचा रहे हैं। जल जीवन मिशन योजना को केजरीवाल सरकार ने लागू करने से मना कर दिया जबकि इस योजना के तहत अंडमान निकोबार जैसे केंद्र शासित प्रदेशों में नल से साफ जल घर-घर जा रहा है, लेकिन भ्रष्टाचार के आगोश में समाई केजरीवाल सरकार के राज में दिल्ली के लोगों का जीना मुश्किल हो चुका है। झुग्गीझोपड़ी में भी स्वच्छ जल नहीं जा रहा है।

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि आज केजरीवाल के पास 75,000 करोड़ रुपये का बजट है और दिल्ली के मुख्यमंत्री कई बार कह चुके हैं कि वे दिल्लीवासियों को स्वच्छ जल का पानी देंगे लेकिन 44 फीसदी दिल्लीवासियों को स्वच्छ पानी नहीं मिल रहा है और जिन्हें मिल रहा है, वे पानी पीकर पेट की बीमारियों सहित कई अन्य बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब पानी के सैंपल लेकर उसकी जांच की गई तो 42 फीसदी सैंपल फेल हो गई। आठ सालों में एक भी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट तक नहीं बना पाई है। दिल्ली को बुचड़खाना बनाने वाले अरविंद केजरीवाल पानी की निकासी के लिए आज तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए जिससे बारिश होते ही दिल्ली का अधिकांश हिस्सा जलमग्न हो जाता है। जो केजरीवाल सरकार की नाकामियों को बखूबी बताता है।

इस मौके पर राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आर पी सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष राजन तिवारी एवं अशोक गोयल देवराहा, विधायक अजय महावर, प्रदेश प्रवक्ता ऋचा पांडेय मिश्रा पूर्व महापौर जय प्रकाश, छैल बिहारी गोस्वामी, जिला अध्यक्ष राजेश गोयल सहित प्रदेश जिला मंडल के अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: