शनिवार, नवम्बर 26Digitalwomen.news

आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली पुलिस को भेजी लीगल नोटिस

AAP’s Amanatullah Khan demands apology from Delhi Police; sends legal notice
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 23 मई। दिल्ली के ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं अमानतुल्लाह खान। हमेशा से चर्चा में बने होते हैं। अभी कुछ दिन पहले जब मदनपुर खादर में निगम द्वारा बुल्डोजर चलाया जा रहा था,तो उसके सामने जमीन पर लेट गए थे, जिसके बाद इनकी चर्चा भी शुरू हो गई थी और इन पर आरोप भी लगाए गए कि रोहिंग्या बंग्लादेशीयों को बचाने के लिए जनाब एड़ी चोटी एक कर रहे हैं। साथ ही इनको कोर्ट की ओर से दिल्ली दंगो के लिए फटकार भी मिल चुका है।

अब आम आदमी पार्टी के विधायक ने दिल्ली पुलिस को लीगल नोटिस भेज कर पुलिस पर आरोप लगाया है कि उनकी और उनके परिवार के ‘मौलिक अधिकारों’ का कथित रूप से हनन किया गया है जिसके लिए दिल्ली पुलिस सार्वजनिक रूप से उनसे माफी मांगे। अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने दिल्ली पुलिस को मानहानि नोटिस भेजा है। उन्होंने लिखा, “दिल्ली पुलिस लगातार मुझे निशाना बना रही है, इस बार दिल्ली पुलिस ने मेरे परिवार को बदनाम करने के साथ–साथ प्रतिष्ठा का अधिकार और सम्मान के साथ जीने के अधिकार पर भी हमला किया है। @DelhiPolice बिना किसी सबूत के मनगढ़ंत कहानियां बुन रही हैं।

इसके अलावा अमानतुल्लाह खान ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा है, कौन सी जमीनों पर मैंने कब्ज़ा किया या कहां पर Illegal Construction किया है? मैंने कहां दंगे भड़काए? वो कौन सा गैंग है जिसका मैं हिस्सा हूं? आज मैनें @DelhiPolice को मानहानि का नोटिस भेजा है, दिल्ली पुलिस या तो माफी मांगें या हर्जाना भरे।”

अब यह सब क्यों किया गया है ये भी जान लीजिए। दरअसल कुछ दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान को bad character घोषित किया है। पुलिस का दावा है कि अमानतुल्लाह एक हबीचुअल ऑफेंडर हैं। उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने व मारपीट करने के मामले दर्ज हैं। एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंच-A का Bad Character बनाए जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था, जिसे डीसीपी ने स्वीकृति दे दी। इसके साथ ही पुलिस ने उन पर मदनपुर खादर में सरकारी काम में बाधा डालने और दंगे भड़काने का आरोप लगा चुकी है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: