बुधवार, अक्टूबर 5Digitalwomen.news

Bihar News: Lightning and thunderstorms killed over 33 people in a day in Bihar

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 33 लोगों की मौत, राज्य के 16 जिलों में हुई यह घटना

Lightning and thunderstorms killed over 33 people in a day in Bihar
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

बिहार में भयंकर गर्मी के बाद आए आंधी-तूफान ने राहत से ज्यादा लोगों को खौफ में डाल दिया है। राज्य में कुछ घंटों की बारिश और आंधी की वजह से 16 जिलों में 33 लोगों की मौत होने की घटना सामने आई है। इन सभी की मौत आकाशीय बिजली गिरने के कारण हुई है।

इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष की तरफ से मृतकों के आश्रितों को तत्काल 4-4 लाख रुपये सहायता राशि देने का ऐलान कर दिया गया है।

नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा है कि राज्य के 16 जिलों में आंधी एवं वज्रपात से 33 लोगों की मृत्यु दुःखद. मृतकों के आश्रितों को तत्काल 4-4 लाख रु० अनुग्रह अनुदान देने तथा आंधी एवं वज्रपात से हुई गृह क्षति एवं फसल क्षति का आकलन कर प्रभावित परिवारों को जल्द से जल्द सहायता राशि उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया गया है।
वहीं मुख्यमंत्री ने लोगों से भी सावधानी बरतने की अपील की है।
उन्होंने जोर देकर कहा कि लोगों से अपील है कि खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घर में रहें और सुरक्षित रहें।

जानकारी के मुताबिक इस कहर का असर बिहार का भागलपुर का इलाका सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है। यहां पर सात लोगों की आकाशीय बिजली गिरने की वजह से मौत हुई है। इसके बाद मुजफ्फरपुर का आंकड़ा भी 6 पहुंच चुका है।

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जाहिर किया है। उन्होंने बताया है कि राज्य प्रशासन बिना समय गंवाए बचाव कार्य में जुटा हुआ है। पीएम मोदी की ओर से जारी ट्वीट में लिखा गया है कि बिहार के कई जिलों में आंधी एवं बिजली गिरने की घटनाओं में कई लोगों की मृत्यु से अत्यंत दुख हुआ है। ईश्वर शोक-संतप्त परिवारों को इस अपार दुख को सहने की शक्ति दे। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में तत्परता से जुटा है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: