गुरूवार, सितम्बर 29Digitalwomen.news

बिहार में तेज आंधी तूफान से 27 लोगों की मौत, देश के कई राज्यों में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

Bihar Weather Alert: Storms And Rains Wreaked Havoc In Several Districts Of Bihar, Killing 27
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

देश में मानसून की पहली दस्तक से मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है। कई राज्यों में इसके असर से तेज आंधी के साथ बारिश का कहर शुरू हो गया है। बिहार में बीते गुरुवार को तेज आंधी और बारिश में कई पेड़, घर और बिजली के खंभे उखड़ गए। इस दौरान राज्य में 27 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं इस तेज आंधी के कारण गंगा में बालू से लदी तीन नावें तक पलट गईं।

बिहार के इन जिलों में बारिश के आसार:

बिहार के जिन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है उनमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, मधुबनी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर और बांका का नाम शामिल हैं।

यूपी के इन जिलों में बारिश के आसार:

वहीं उत्तर प्रदेश के बात करें तो राज्य में 20 और 21 मई को सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर और संतकबीर में आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना है। वहीं इस दिन रामपुर, गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, मुरादाबाद, सहारनपुर, शामली, में कहीं कहीं आंधी के साथ बारिश हो सकती है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने झारखंड में अगले 24 घंटों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि कई जिलों में मेघ गर्जन वज्रपात के साथ बारिश भी हो सकती है।

वहीं मौसम विभाग ने केरल में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। केरल में अगले सप्ताह तक मानसून के पहुंचने के आसार हैं। इसके अलावा कर्नाटक, तमिलनाडु और तेलंगाना में आज बारिश हो सकती है, मौसम विभाग ने इन राज्यों में चेतावनी जारी की है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: