गुरूवार, जुलाई 7Digitalwomen.news

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज अपने पद से इस्तीफा दिया। अनिल बैजल ने त्यागपत्र में अपने व्यक्तिगत कारणों का जिक्र किया है। अनिल बैजल पांच सालों से भी ज्यादा वक्त से उपराज्यपाल के पद पर थे।

Delhi Lt Governor Anil Baijal Resigns Citing “Personal Reasons”
JOIN OUR WHATSAPP GROUP




दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बैजल ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेज दिया है। अनिल बैजल ने निजी कारणों से पद से इस्तीफा दिया है। बैजल को नजीब जंग की जगह 2016 में उपराज्यपाल बनाया गया था। बता दें कि पिछले काफी समय से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बैजल के बीच कई बार फैसलों को लेकर टकराव देखा गया। इस साल की शुरुआत में जब कोरोना जोर पकड़ रहा था, तो वीकेंड कर्फ्यू और सभी दुकानों के लिए ऑड-ईवन के नियम को लेकर दोनों आमने-सामने आ गए थे। बैजल ने केजरीवाल के प्रस्तावों को मानने से इनकार कर दिया था।

अनिल बैजल 1969 बैच के आईएएस अफसर थे, वे अटल बिहारी बाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकार में केंद्रीय गृह सचिव के तौर पर भी सेवाएं दे चुके हैं। बैजल के इस्तीफा स्वीकार करने के बाद सरकार तुरंत ही नए उपराज्यापाल की घोषणा कर सकती है। बैजल ने 31 दिसंबर 2021 को उनके कार्यकाल के 5 साल पूरे किए थे। पांच साल से अधिक समय के कार्यकाल के दौरान कई ऐसे मौके आए जब उनकी दिल्ली की केजरीवाल सरकार से टकराव देखने को मिली। इतना ही नहीं अनिल बैजल अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में मुख्य सचिव रह चुके हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: