बुधवार, जुलाई 6Digitalwomen.news

कर्नाटक में स्कूली किताब से भगत सिंह से जुड़ा पाठ हटाने पर केजरीवाल ने शहीदों के अपमान का लगाया आरोप

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

दिल्ली भाजपा एक ओर दिल्ली की सड़कों और मार्गों सहित गांवों के नाम को बदलकर देश के शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर रखने का प्रस्ताव रख रही है वहीं दूसरी ओर कर्नाटक में स्कूली किताब से भगत सिंह से जुड़ा पाठ हटाकर भाजपा ने एक अलग ही बवाल काटा है। इस पूरे मुद्दे पर दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा को आड़े हाथों लिया है। केजरीवाल ने भाजपा शासित कर्नाटक सरकार पर शहीदों के अपमान का आरोप लगाया है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि देश अपने शहीदों का इस तरह से अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने भाजपा से सवाल किया कि भाजपा वाले भगत सिंह से इतनी नफरत क्यों करते हैं। दरअसल, ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन (एआईडीएसओ) और ऑल इंडिया सेव एजुकेश कमेटी (एआईएसईसी) समेत कुछ संगठनों ने दावा किया है कि कर्नाटक सरकार ने भगत सिंह पर आधारित एक पाठ को स्कूली किताब से हटा दिया है तथा दसवीं कक्षा की संशोधित कन्नड़ पाठ्यपुस्तक में आरएसएस के संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार का भाषण शामिल किया है।

अरविंद केजरीवाल ने भगत सिंह के पाठ को पुन: पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग करते हुए कहा कि स्कूल की किताबों से सरदार भगत सिंह जी का नाम हटाना अमर शहीद की कुर्बानी का अपमान है। जिसे देश कभी नहीं बर्दास्त करेगा। इसी बीच, कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने दसवीं कक्षा के छात्रों के लिए जारी संशोधित कन्नड़ पाठ्यपुस्तक में हेडगेवार के एक भाषण को शामिल करने के फैसले का बचाव किया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: