शनिवार, नवम्बर 26Digitalwomen.news

आईपीएल 2022 के अंतिम दौर में ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस तेज हो गई है

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

आईपीएल-2022 अपने अंतिम दौर में प्रवेश कर चुका है। लेकिन बावजूद उसके अंतिम चार टीमों में से तीन का फ़ैसला होना बाकी है क्योंकि दो टीमों के पास 16 अंक तो अन्य दो के पास 14 अंक है। अभी भी सभी टीमों का एक-एक मैच खेला जाना बाकी है। इसलिए कहना मुश्किल है कि कौन-कौन सी टीम प्ले ऑफ में जगह बनाएगी। इस बार भी पॉइंट्स रन रेट एक अहम भूमिका निभाने वाली है। एक तरफ टीमों का प्ले ऑफ में पहुँचने की होड़ तो दूसरी तरफ बैटिंग और बोलिंग में ऑरेंज-पर्पल कैप की रेस लगी हुई है। हर मैच के बाद इसमें बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

16 मई की रात दिल्ली और पंजाब के बीच खेले गए मुकाबलों में इस रेस में कई बदलाव देखने को मिले। पांजाब के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑरेंज कैप की रेस में चौथे नम्बर पर आ चुके हैं। सिर्फ 19 रनों की पारी खेलते ही ‘गब्बर’ ने गुजरात टाइटल्स के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को इस रेस से बाहर कर दिया है। जबकि दिल्ली के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के शून्य पर आउट होने के बावजूद उनके स्थान पर कोई असर नहीं पड़ा है वह अभी भी तीसरे नम्बर पर कायम है। के एल राहुल दूसरे और टूर्नामेंट की शुरुआत से ही जोस बटलर पहले स्थान पर हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि इस टूर्नामेंट के ऑरेंज कैप जोस बटलर के पास ही होगा क्योंकि उनके और के एल राहुल के बीच काफी अंतर है। अब तक बटलर 13 मैच में 627 रन बना चुके हैं जबकि के एल राहुल के 13 मैच में ही 469 रन ही है। डेविड वार्नर 427, शिखर धवन और दीपक हुड्डा के 406 रन है।

बात पर्पल कैप की हो तो इस रेस में दो बेहतरीन स्पिनर एक-दूसरे को टक्कर दे रहे हैं। युजवेंद्र चहल ने इस कैप पर अपना कब्जा शुरू से ही जमाया हुआ था लेकिन हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट लेने के बाद हसरंगा ने उनसे ये कैप छीन ली थी। हसरंगा पर्पल कैप का जश्न ज्यादा देर तक नहीं मना सके और लखनऊ के खिलाफ एक विकेट लेते ही चहल ने एक बार फिर पर्पल कैप पर अपना कब्जा जमा लिया। अभी तक चहल के नाम 24 तो हसरंगा के नाम 23 विकेट है। रबाडा भी इस रेस में है जिनके नाम 22 विकेट है। जबकि कुलदीप यादव 20 और मोहम्मद शमी ने अब तक 18 विकेट झटके है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: