गुरूवार, जुलाई 7Digitalwomen.news

क्या लखनऊ का भी बदलेगा नाम ? सीएम योगी के ट्वीट से जागी आशंका

CM Yogi’s tweet raised apprehension about Lucknow’s new Name
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

उत्तर प्रदेश में शहरों के नामों के बदलने की कवायद में अब एक नाम और जुड़ता नजर आ रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक ट्वीट ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का नाम बदलने के अटकलों को तेज कर दिया है। दरअसल, कल सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा का दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत में सीएम योगी के एक ट्वीट से लखनऊ का नाम बदले जाने की अटकलें लगने लगीं हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के स्वागत में एक ट्वीट में लिखा कि ‘शेषावतार भगवान श्री लक्ष्मण जी की पावन नगरी लखनऊ में आपका हार्दिक स्वागत व अभिनंदन…

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath Tweet

आपको बता दें कि सीएम योगी ने यह ट्वीट अमौसी एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करते हुए खींची गई फोटो को टैग करते हुए किया है। इस ट्वीट के बाद यह सवाल उठने लगा है कि लखनऊ का नाम लक्ष्मण जी के नाम पर किया जा सकता है। यह अटकलें इसलिए भी लगाई जा रही हैं, क्योंकि इससे पहले लखनऊ का नाम बदलकर लखनपुरी, लक्ष्मणपुरी और लखनपुर करने की मांग उठाई जा चुकी है।

वैसे यह पहली बार नहीं होगा जब उत्तर प्रदेश में शहरों के नाम बदले जा रहे हैं। इससे पहले भी योगी सरकार ने कई जगहों के नाम बदले हैं। जिनमें इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और अयोध्या किया जा चुका है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: