गुरूवार, दिसम्बर 1Digitalwomen.news

एमसीडी की बुल्डोजर अतिक्रमण कार्रवाई को लेकर सीएम केजरीवाल करेंगे विधायकों के साथ बैठक

Delhi CM Arvind Kejriwal calls for AAP MLAs meet
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

दिल्ली नगर निगम पिछले कुछ दिनों से अवैध अतिक्रमण के ऊपर बुलडोजर चलाने की जो प्रक्रिया शुरू की है उसको लेकर अब आम आदमी पार्टी सीरियस हो गई है। एमसीडी के बुलडोजर अभियान को रोकने के लिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहले गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिख चुके हैं लेकिन अभी तक उस पर कोई खास असर नहीं पड़ा है। लेकिन, अब पार्टी ने इसके खिलाफ अपनी रणनीति बनाने के लिए अपने विधायकों के साथ बैठक करने का फैसला किया है, ताकि इसके खिलाफ ठोस रणनीति बनाई जा सके। जानकारों का कहना है कि एमसीडी चुनाव को लेकर पार्टी सजग है, किसी भी तरह के फैसले और उसकी वजह से उत्पन्न होने वाली स्थिति के अनुसार ही कदम बढ़ाना चाहती है।

सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री आवास पर सुबह आज सुबह 11 बजे शुरू हो रही विधायको के साथ बैठक में अलग-अलग तरह की रणनीतियों पर विचार किया जाएगा। दिल्ली में बीते एक पखवाड़े से अलग-अलग इलाके में बुलडोजर चलाएं गए है। बैठक में शाहीन बाग, मदनपुर खादर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, मंगोलपुरी, करोल बाग, ख्याला और लोधी कॉलोनी समेत दिल्ली के कई और इलाकों में तीनों स्थानीय निकायों की तरफ से चलाए जा रहे अभियान के खिलाफ रणनीति तय की जाएगी।

आम आदमी पार्टी लगातार इसका विरोध जता रही है। हालांकि पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को छोड़ दे तो पार्टी का कोई बड़े नेता इसे लेकर सड़कों पर नजर नहीं आया है। हालांकि पार्टी के बड़े नेता यह जरूर कहते रहे कि तोड़-फोड़ की इस कार्रवाई के खिलाफ पार्टी के विधायक जनता के साथ खड़े नजर आएंगे। वही भाजपा का कहना है कि दिल्ली में रोहिंग्या-बंग्लादेशीयों द्वारा किये गए अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए अगर निगम बुल्डोजर चला रही है तो इसमें आम आदमी पार्टी को दर्द क्यों हो रहा है। उन्हें लगता है कि उनका वोट बैंक खत्म हो जाएगा। अगर पंजाब में अतिक्रमण हटाना सही है तो दिल्ली में गलत कैसे हो सकता है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: