गुरूवार, दिसम्बर 1Digitalwomen.news

महिला टी20 चैलेंज 2022 का ऐलान लेकिन इन भारतीय खिलाड़ियों को दिया गया आराम

BCCI announces squads for My11Circle Women’s T20 Challenge.
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

आईपीएल-2022 अपने अंतिम पड़ाव में प्रवेश कर चुका है। गुजरात टाइटल्स टीम पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है, लेकिन अभी भी बाकी तीन टीमों के नामों का इंतजार हो रहा है जो अंतिम चार में जगह बनाएंगी। इस बीच महिलाओं के लिए आईपीएल के तर्ज पर टी-20 मैच का इंतजार कई दिनों से हो रहा था जो आज खत्म हो गया। महिला टी20 चैलेंज के लिए टीमों का ऐलान कर दिया है। तीन टीमों में महिला खिलाड़ियों को बांटा गया है। महिला टी20 चैलेंज 2022 के लिए हरमनप्रीत कौर को सुपरनोवाज टीम की कमान सौंपी गई है। जबकि स्मृति मंधाना ट्रेलब्लेजर और दीप्ति शर्मा टीम वेलोसिटी की कप्तान होंगी।

हालांकि टूर्नामेंट के पांचवें संस्करण में भारतीय टीम की दो अनुभवी प्लेयर मिताली राज और झूलन गोस्वामी को आराम दिया गया है। प्रत्येक टीम में 16 खिलाड़ी होंगी और आईपीएल के आखिरी हफ्ते में महिला टी20 चैलेंज खेला जाएगा। इस सीजन में वुमेंस टी20 चैलेंज का आयोजन 23 से 28 मई के बीच पुणे के महाराष्ट्रन क्रिकेट स्टेेडियम (MCA) में किया जाएगा। टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के कुल 12 खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगी। इसमें बांग्लादेश की सलमा खातून और शरमिन अख्तर को भी चुना गया है।

अगर बात सेड्यूल की करें तो महिला टी20 चैलेंज 2022 का ओपनिंग मैच 23 मई को सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। अगले दिन यानी 24 मई को सुपरनोवाज की टक्कर वेलोसिटी से होगी। जो दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा। 26 मई को वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर के बीच तीसरा मैच होगा। 28 मई यानी रविवार को टी20 चैलेंज का फाइनल खेला जाएगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: