मंगलवार, जुलाई 5Digitalwomen.news

अरविंद केजरीवाल का अपने विधायकों को निर्दश- चाहे जेल जाना पड़े, लेकिन बुल्डोजर नहीं चलने देना है।

63 लाख घरों पर बुल्डोजर चलाना आजाद भारत का सबसे बड़ा विध्वंस होगा- अरविंद केजरीवाल

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधायकों के साथ आज बैठक की। बैठक दिल्ली में अवैध अतिक्रमण पर लगातार चल रहे भाजपा शासित निगम के बुल्डोजर को लेकर थी। बैठक में उन्होंने अपने विधायकों को निर्देश दिया कि चाहे जेल जाना पड़े लेकिन बुल्डोजर नहीं चलने देना है। बैठक के बाद एक प्रेसवार्ता के जरीए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 80 फीसदी से ज्यादा गैनकानूनी या अतिक्रमण तरीके से बनाई गई है। इसका मतलब यह कि क्या भाजपा द्वारा 80 फीसदी दिल्ली को तोड़ दिया जाएगा। बिना किसी कागज के किसी भी मोहल्ला में बुलडोजर लेकर जाना और फिर किसी के घर को तोड़ देना, यह कहां का न्याय है। कोई कागज लेकर अपनी घर को बचाने की भीख मांग रहा है, लेकिन भाजपा को उससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि निगम की प्लांनिंग दिल्ली की सारी कच्ची कॉलोनियों एवं झुग्गियों को तोड़ना है। जबकि कच्ची कॉलोनियों में 50 लाख लोग रहते हैं और झुग्गियों में लगभग 10 लाख लोग रहते हैं। इसके अलावा तीन लाख लोगों के घर बनवाने के नक्शे पर सवाल खड़ा कर उसे तोड़ने के लिए एक लिस्ट तैयार की गई है। उन्होंने कहा कि ऐसे में 63 लाख लोगों के घर को तोड़ दिया जाएगा। चुनाव से पहले भाजपा ने वायदा किया था कि अनाधिकृत कॉलोनियों में रहने वालों को मालिकाना हक दिया जाएगा। झुग्गियों में रहने वालों को जहां झुग्गी वही मकान के तहत पक्की मकान दी जाएगी, लेकिन अब उन सभी के घरों को तोड़ने के लिए भाजपा तैयार है।

अरविंद केजरीवाल ने निगम पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 15 सालों से निगम ने पैसे लेकर खुद अतिक्रमण का बढ़ावा दिया और जब निगम का कार्यकाल 18 मई को समाप्त होने वाला है तो वह लोगों के घरों को तोड़ने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी अगर निगम में आती है तो जैसे हमने बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य ठीक किया वैसे ही अतिक्रमण और अवैध रुप से बनी हुई दिल्ली की समस्या को समाधान करेंगे। कच्ची कॉलोनियों को साफ-सुथरा बनाकर लोगों को मालिकाना हक दिलवाने का काम करेंगे। सड़क बीजली, पानी की व्यवस्था हो चुकी है। झुग्गी वालों के लिए मकान बनाया जा रहा है उन्हें एक इज्जत की जिंदगी देंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: