बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

Mohali blast: Babbar Khalsa, gangsters backed by ISI carried out the attack: Punjab Police

मोहाली में हुए ब्लास्ट का खुलासा, पाकिस्तानी आईएसआई और बब्बर खालसा ने कराया था हमला

Babbar Khalsa, gangsters backed by ISI carried out the attack: Punjab Police
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

हाल हीं मे हुए मोहाली हमले में पाकिस्तान आईएसआई के समर्थन के साथबब्बर खालसा इंटरनेशनल के हाथ होने की खबर सामने आई है। इस बात का खुलासा पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने आज चंडीगढ़ में पत्रकारवार्ता कर किया। डीजीपी ने बताया कि 2017 में कनाडा में शिफ्ट हुआ लखबीर सिंह इसका मुख्य साजिशकर्ता है। लखबीर सिंह तरनतारन का रहने वाला है। वह एक गैंगस्टर है और हरिंदर सिंह रिंदा का करीबी सहयोगी है, जो वधावा सिंह और आईएसआई का नजदीकी है। वहीं जगदीप सिंह कंग आतंकियों का लोकल कांटेक्ट था। डीजीपी ने बताया कि मोहाली हमले में अब तक छह आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इनमें तीन तरनतारन के निवासी हैं।

डीजीपी ने बताया कि चढ़त सिंह और जगदीप कंग ने मोहाली में रेकी की थी और निशान सिंह ने भी कई तरीकों से आरोपियों की मदद की। डीजीपी ने बताया कि आतंकियों का मकसद केवल खौफ पैदा करना था। उनके अनुसार, हमले में इस्तेमाल आरपीजी रूस या बलगारिया की हो सकती है। ये पाकिस्तान के रास्ते पंजाब पहुंची है।
बता दें कि इससे पहले स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) ने जगदीप सिंह कंग को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। उसे को जिला अदालत में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उसे नौ दिन के रिमांड पर भेज दिया है। सूत्रों के मुताबिक जगदीप सिंह कंग एक पंजाबी नामी गायक का करीबी बताया जा रहा है। दूसरी तरफ फरीदकोट पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए निशान सिंह को स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसओएस) की टीम मोहाली ले आई। साथ ही अब इस इससे हमले के संबंध में पूछताछ की जाएगी। इससे पहले शुक्रवार को आरोपी का सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया गया।

हालांकि आरोपी फरीदकोट पुलिस के पास पांच दिन के रिमांड पर चल रहा है। लेकिन मुख्यालय पर हमला गंभीर माना जा रहा है। ऐसे में टीम उसे मोहाली ले आई है। इसके साथ ही उम्मीद है कि अब अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी आरोपी से पूछताछ करेगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: