मंगलवार, मई 24Digitalwomen.news

गुजरात ने मैच जीतने के बाद लखनऊ से क्यों कहा कि अब अपनी बारी है, पर तुम भी जल्दी से प्ले ऑफ़ में आ जाना

IPL 2022: Gujarat beat Lucknow by 62 runs, become first team to seal play-off berth
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

क्रिकेट एक ऐसा खेल जिसमें रोमांच होता है, अनिश्चितता भी, अग्रेशन भी और खेल भावना भी। आईपीएल 2022 की दो टीमें जो इस सीजन अपना छोड़ने में कामयाब रहीं हैं- गुजरात टाइटल्स और लखनऊ सुपर जॉइंट्स। दोनों टीमो के बीच कल एक लो स्कोरिंग मैच खत्म हुआ जिसमें हार्दिक पांड्या की गुजरात टीम 62 रनों के बड़े अंतराल से हराया। इस जीत के साथ ही गुजरात प्ले ऑफ में पहुँचने वाली इस सीजन की पहली टीम बनी।

यह मैच इसलिए भी खास था क्योंकि आईपीएल की दो नई और इस सीजन की टॉप टीम एक-दूसरे के आमने सामने थी और साथ ही इसमें पांड्या ब्रदर भी एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरे थे। मुम्बई इंडियंस के लिए कई मैच जीताने वाले पांड्या ब्रदर एक-दूसरे के आमने सामने ज्यादा देर तक नहीं रह पाए क्योंकि ओवेश खान की बाहर जाती गेंदों को हार्दिक पांड्या ने कट करने की कोशिस में विकेटकीपर को कैच थमा बैठे। खैर, मैच खत्म होने के बाद जब गुजरात टाइटल्स प्लेऑफ में पहुंची तो उसने ट्वीटर पर जो ट्वीट किया उसकी चर्चा सभी ओर हो रही है। गुजरात ने ट्वीट कर लिखा,

“अब अपनी बारी है, पर तुम भी जल्दी से प्ले ऑफ़ में आ जाना…दो नई टीम भौकाल मचा देंगे।”

इस एक ट्वीट में इस आईपीएल सीज़न की पूरी कहानी बयां हो रही है। गुजरात टाइटंस प्ले ऑफ़ में पहुँचने वाली पहली टीम बन चुकी है और लखनऊ सुपर जाइंट्स बस एक क़दम पीछे है। लेकिन इस सीज़न में धमाल इन्हीं दोनों टीमों का देखने को मिला है। गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने जीत के बाद कहा,
“हम एक टीम के तौर पर मैच जीतते हैं और एक टीम के तौर पर ही मैच हारते हैं। जीतने पर कहते हैं कि हम जीते और हारने पर कहते हैं कि हम हारे।

शायद एक टीम के तौर पर खुद को साबित करने का ज़ज्बा ही जिससे आईपीएल में गुजरात टाइटंस की टीम बॉस साबित हुई है। अब इस सीज़न में देखना बाक़ी है कि गुजरात टाइटंस वाक़ई में सुपर बॉस साबित होती है या नहीं। क्योंकि अभी तक की रन रेट और प्वाइंट्स टेबल को ध्यान में रखे तो प्लेऑफ की तस्वीरें बिल्कुल साफ है कि गुजरात, लखनऊ, राजस्थान और आरसीबी प्लेऑफ खेल सकती है लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है इसमें कब क्या हो जाए किसी को नहीं पता है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: