मंगलवार, अगस्त 16Digitalwomen.news

निगम से जाते-जाते भाजपा दिल्ली को पूरी तरह तहस-नहस करना चाहती है- मनीष सिसोदिया

रोहिंग्या-बांग्लादेशियों द्वारा अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चलने से ‘आप’ नेता बौखलाहट में झूठी बयानबाजी कर रहे हैं- आदेश गुप्ता

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

आम आदमी पार्टी के नेताओं की तीखी बयानबाजी के बीच निगम का दिल्ली में बुल्डोजर अभियान चलने वाला था, लेकिन आज निगम को दिल्ली पुलिस ने फोर्स देने से इंकार कर दिया जिसके बाद बुल्डोजर चलने पर रोक लगा दी गई है। इसी बीच उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में भाजपा पिछले 15 सालों से निगम में है। जिसके बाद भाजपा पार्षदों ने पहले पैसे लेकर अवैध निर्माण करवाए और जब निगम का कार्यकाल समाप्त हो रहा है तो वे पैसे ना देने वालों को धमकी दे रहे हैं और अब अवैध निर्माण के ऊपर बुल्डोजर चलाने का काम कर रहा है।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि सबसे पहले तो उन नेताओं के घरों पर बुल्डोजर चलनी चाहिए जो पैसे लेकर अवैध निर्माण करवाएं। हम केंद्र सरकार को पत्र लिखकर इस बारे में संज्ञान लेने के लिए कहेंगे। क्योंकि जाते-जाते भाजपा दिल्ली को तहस-नहस कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा दिल्ली के 1,750 अनधिकृत और गैर-नियमित कॉलोनियों को नोटिस भेजे गए हैं, जहां पर 14 लाख परिवार के 50 लाख लोग रहते हैं और इन तमाम लोगों को भाजपा बेघर करना चाहती है क्योंकि उन्हें बुलडोजर की राजनीति करनी है। इतना ही नहीं जेजे क्लस्टर्स की 860 कॉलोनियों में जहां 10 लाख लोग रहते हैं, उन्हें भी नोटिस भेजा गया है और इन तमाम लोगों को भाजपा बेघर करना चाहती है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मनीष सिसोदिया के बयान का जवाब देते हुए कहा कि जब से आम आदमी पार्टी के वोट बैंक रोहिंग्या-बांग्लादेशियों के द्वारा किए गए अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चलाया जा रहा है तब से वे बौखला गए हैं और उनकी बौखलाहट ही है कि वे बेबुनियादी और झूठे आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के 1731 अनाधिकृत कॉलोनियों पर शुरु से राजनीति होती रही है, लेकिन राजनीति को समाप्त कर 40 लाख से ज्यादा लोगों को मालिकाना हक देने का काम केंद्र की मोदी सरकार ने किया है। 13,500 लोगों की रजिस्ट्री डीडीए द्वारा की जा चुकी है और 62,000 आवेदन प्रोसेस में है। इतना ही नहीं 59000 हज़ार लोगों ने डीडीए द्वारा मांगे गए कागजों को पूरा न कर पाने के कारण उनकी रजिस्ट्री होल्ड पर रखी गई है जो जल्द ही पूरी कर ली जाएगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: