शनिवार, दिसम्बर 10Digitalwomen.news

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से दो दिवसीय पश्चिम बंगाल के दौरे पर, लगातार हार और इस्तीफों से हताश कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश

Home Minister Amit Shah
Amit Shah to embark on 2-day Bengal visit from today
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से दो दिन के लिए पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। गृह मंत्री अमित शाह का यह दौरा पिछले साल पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार होगा।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार गृह मंत्री गुरुवार की सुबह हिंगलगंज में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ‘‘तैरती सीमा चौकी’’ का उद्घाटन करेंगे और हरिदासपुर में मैत्री संग्रहालय की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद शाम को केंद्रीय मंत्री सिलीगुड़ी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।इस दौरान वह विधानसभा चुनाव, निकाय चुनाव और उपचुनाव में मिली हार और नेताओं के छोड़कर जाने से हताश पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे। दौरे के दौरान वह सभी सांसदों और विधायकों समेत पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे।

बता दें कि अमित शाह राज्य का यह दौरा ऐसे वक्त होने जा रहा है जब 2021 विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद पार्टी को कई बड़े नेताओं के इस्तीफों और गुटबाजी का सामना करना पड़ा और पार्टी राज्य में खुद को फिर से पुनर्गठित करने की कोशिश कर रही है। भाजपा सूत्रों का कहना है कि गृह मंत्री राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय भी जाएंगे। प्रदेश भाजपा नेता शाह के दौरे को पार्टी कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने वाला मान रहे हैं।

माना जा रहा है कि शाह पार्टी के आंतरिक अंसतोष को खत्म करने और खोई जमीन को फिर से हासिल करने की रणनीति तैयार करेंगे। विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने वाली तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा के कई सांसदों और विधायकों में अपने पाले में कर लिया है। साथ ही सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं की हिंसा का भी पार्टी कार्यकर्ताओं को सामना करना पड़ रहा है।

इस दौरान शुक्रवार गृह मंत्री अमित शाह तीन बीघा के भारत-बांग्लादेश सीमा इलाके में जाएंगे और बीएसएफ जवानों से मुलाकात करेंगे। साथ ही दुर्गा पूजा के यूनेस्को की सूची में शामिल किए जाने को लेकर कोलकाता में होने वाले एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे। और शुक्रवार को कोलकाता स्थित विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: