मंगलवार, जुलाई 5Digitalwomen.news

कूड़े की राजनीति पर आम आदमी पार्टी और भाजपा आमने-सामने

AAP, BJP spar over waste collection |
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 4 मई। आप नेता और एमसीडी के प्रभारी दुर्गेश पाठक ने निगम पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में कूड़े की स्थिति दिन प्रतिदिन गंभीर होती जा रही है। करोल बाग जोन के 7 वार्डों में पिछले 10 दिनों से कूड़ा नहीं उठाया गया है। इसका कारण है कि मेट्रो वेस्ट नाम की कम्पनी कूड़ा उठाने का काम करती है जिसको पेमेंट नहीं किया गया है, इसलिए यह कम्पनी कूड़ा उठाना बंद कर दी है। इतना ही नहीं आज एजी इनवायर नाम की कम्पनी ने भी कूड़ा उठाने से हाथ खड़े कर लिए। उसने आज निगम को एक लेटर भेज कर कहा है कि अगर उसके पेमेंट नहीं किये जाते तो आगे से वह कूड़ा उठाने में असमर्थ रहेगी।

AAP, BJP spar over waste collection |

दुर्गेश पाठक ने कहा कि निगम एकीकरण करते वक़्त भाजपा की ओर से यह तर्क दिया गया था कि एकीकरण के बाद दिल्ली में व्यवस्थाएं पहले से बेहतर होगी साथ ही फंड की कोई कमी नहीं होगी, लेकिन आज स्थिति यह है कि एक-एक करके दिल्ली में कूड़ा उठाने वाली कम्पनियां हाथ खड़े करती जा रही है। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली कूड़ों का घर बनता जा रहा है। अगर ऐसा ही रहा तो दिल्ली में संक्रामक बीमारियां फैलेगी जिसकी एकलौते जिम्मेदार भाजपा होगी। इससे पहले दुर्गेश पाठक ने कल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि अगर निगम करोल बाग जोन से कूड़ा नहीं उठाई तो प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के घर के बाहर आम आदमी पार्टी खुद कूड़े को ट्रक में भरकर उनके घर के बाहर फेकेंगे।

दुर्गेश पाठक के इस बयान के बाद खलबली मची और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजन तिवारी ने कहा कि अगर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के घर पर कूड़ा फेंकने का दुस्साहस ‘आप’ ने किया गया तो भाजपा कार्यकर्ता ईट का जवाब पत्थर से देंगे। आम आदमी पार्टी भाजपा को बदनाम करने के लिए इस स्तर तक गिर गई है कि अब वह कूड़ा उठाने की भी राजनीति कर रही है। सीमित संसाधनों के बावजूद निगम ने जिस तरह से काम किया उसकी सभी ओर तारीफ हो रही है लेकिन आप तुष्टिकरण की राजनीति में इतना लीन है जो निगम के कार्यों को देख नहीं पा रही है। इसलिए आप नेता को नजरिया बदलने की जरूरत है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: