मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

91 फीसदी लोग मानते हैं कि दिल्ली में हिंसा और दंगे भाजपा करवाती है- मनीष सिसोदिया

गवाह भी हम, वकील भी हम, जज भी हम और फ़ैसला भी हमारा, यही है सिसोदिया का सर्वे- आदेश गुप्ता

91% in Capital feel BJP orchestrates riots
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ने 21 अप्रैल को एक सर्वे करवाई थी जिसमें 11,54,231 लोगों ने भाग लिया। सर्वे में तीन सवाल पूछे गए थे और आज जब उसका परिणाम आया है तो उसमें लगभग 91 फीसदी लोगों का मानना है कि दिल्ली में दंगे और हिंसा कराने में भाजपा का हाथ होता है। 73 फीसदी लोग मानते हैं कि पार्टी में सबसे ज़्यादा शरीफ़, पढ़े-लिखे, ईमानदार लोग हैं।

अब सवाल यह है कि आखिर आम आदमी पार्टी को इस सर्वे की ज़रूरत क्यों पड़ी। जबसे दिल्ली में जहाँगीरपूरी हिंसा हुआ है और उसमें मोहम्मद अंसार का नाम आया है जो आम आदमी पार्टी के विधायक का करीबी बताया जाता है, तब से लेकर भाजपा ‘आप’ को दिल्ली में होने वाले दंगों का कारण मानती रही है। भाजपा इसके अलावा ताहिर हुसैन, अमानतुल्लाह खान जैसे ‘आप’ नेताओं पर भी आरोप लगाती रही है।

मनीष सिसोदिया के बयान पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। गुप्ता ने कहा है कि मनीष सिसोदिया दो हफ़्तों की कड़ी मेहनत और 11.5 लाख लोगों के अंदर जो सर्वे कराए हुए हैं, उसे सार्वजनिक करने में क्यों परहेज कर रहे हैं। उनका सर्वे, उनका बयान, ठीक उसी प्रकार है जैसे गवाह भी हम, वकील भी हम, जज भी हम और फ़ैसला भी हमारा। भाजपा को किसी ऐसी पार्टी के नेता की सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है, जिसकी खुद की पार्टी ही गुंडे और दंगाइयों के सहारे चल रही हो।

आदेश गुप्ता ने कहा कि गुंडे, लफंगों, दंगाइयों, फर्जी डिग्री धारियों, अवैध वसूली कर्ताओं से सजी आम आदमी पार्टी को अगर सिसोदिया का सर्वे ईमानदार, पढा-लिखा, मानता है तो समझने की जररूत है कि यह सर्वे कराने वाले कौन हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: