गुरूवार, जुलाई 7Digitalwomen.news

Rajasthan: Conflict between two sides over flag hoisting in Jodhpur

जोधपुर में झंडा फहराने को लेकर दो पक्षों में बवाल, एसएचओ समेत दो कॉन्स्टेबल और चार पत्रकार घायल, इंटरनेट सेवा की गई बंद

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

राजस्थान के जोधपुर में कल रात दो समुदायों के लोगों ले बीच सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई। दो समुदायों के लोगों के बीच झंडे को लेकर फसाद हुआ और फिर भीषण पत्थरबाजी हुई जिसमें थानेदार समेत तीन पुलिसकर्मी और 4 पत्रकार घायल हो गए। इस दौरान हालात इतने खराब हो गए कि यहां की इंटरनेट सेवाएं भी बंद करनी पड़ीं। जोधपुर में रात 1 बजे से जोधपुर में सभी इंटरनेट सेवाएं बंद है ।

बताया जा रहा है कि जोधपुर के जालोरी गेट के पास जालोरी गेट सर्कल पर परशुराम जयंती के मौके पर लगे भगवा झंडे को हटाकर ईद का झंडा लगाने पर दो गुटों में झगड़ा हो गया। हालात इस कदर बिगड़ गए कि पत्थरबाजी भी होने लगी। हंगामा करने वालों को काबू में लाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा। इस दौरान एसएचओ, दो कांस्टेबल और 4 पत्रकार घायल हो गए हैं। हालात को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

ठीक ईद से एक दिन पहले की रात को जोधपुर में हुई इस हिंसा ने पुलिस प्रशासन की चिंता काफी बढ़ा दी है। क्योंकि जहाँ हिंसा हुई है उसी जगह यहाँ नमाज पढ़ी जाती है। दरअसल जलोरी गेट चौराहे पर ही ईदगाह है और यहां नमाज पढ़ने के लिए बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं और रोड ब्लॉक करके नमाज पढ़ी जाती है। अब ऐसे में हिंदू संगठन के लोग इस बात पर अड़े हैं कि सड़क पर नमाज नहीं होनी चाहिए। ऐसे पुलिस प्रशासन सांप्रदायिक हिंसा की आशंका को लेकर काफी चिंतित है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: