मंगलवार, अगस्त 16Digitalwomen.news

Loudspeaker Row now reaches Delhi as Delhi BJP chief calls for action

लाउडस्पीकर का शोर अब दिल्ली पहुँचा

Loudspeaker Row now reaches Delhi as Delhi BJP chief calls for action
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 2 मई। दिल्ली की राजनीति पिछले कुछ दिनों से एक खास मुद्दे और समुदाय के इर्द-गिर्द घूमती नज़र आ रही है। पहले निगम एकीकरण, अवैध निर्माण, बुल्डोजर और जहांगीरपुरी हिंसा पर खूब बवाल काटा गया और अब रमजान महीने के अंतिम दिन दिल्ली की राजनीति में लाउडस्पीकर की एंट्री हो चुकी है। उत्तर प्रदेश के धार्मिक स्थलों से हटाये जाने के बाद लाउडस्पीकर का शोर दिल्ली तक पहुँच चुका है। आज पूरा देश ईद का त्योंहार मना रहा है, लेकिन दिल्ली में भाजपा ने केजरीवाल सरकार से लाउडस्पीकर को हटाए जाने की मांग कर दी है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण के बहुत सारे कारणों में एक कारण ध्वनि प्रदूषण भी है। इसलिए सुप्रीम कोर्ट के आज्ञा अनुसार बाकी राज्यों की तरह दिल्ली के सभी क्षेत्रों से भी लाउडस्पीकर हटाया जाए। अगर कोई इसका पालन नहीं करता है तो उसे दंडित किया जाए या उसपर जुर्माना लगाया जाए। गुप्ता ने अपने पत्र में सभी सांसदों एवं विधायकों की भी सहमति जताने की बात लिखी है।

दिल्ली भाजपा हमेशा से ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाती रही है। भाजपा का आरोप है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री एक विशेष वर्ग को सह देने का काम करते रहे हैं और इसके कई प्रमाण की सत्यता का दावा भाजपा करती रही है। अब लाउडस्पीकर की शोर कहाँ तक पहुँचती है, इसका इंतजार रहेगा क्योंकि जिस वक़्त को ध्यान में रखकर लाउडस्पीकर हटाने की मांग की गई है उसका उद्देश्य प्रदूषण नहीं बल्कि भाजपा की यह मांग कुछ और ही इशारा कर रही है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: