रविवार, सितम्बर 25Digitalwomen.news

Weather Update: बिहार के 5 जिलों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट किया जारी , नवादा, शेखपुरा, गया, नालंदा और जहानाबाद में वज्रपात और बारिश का अलर्ट किया जारी।

Weather Update: आज के मौसम का हाल
बिहार के 5 जिलों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट किया जारी , नवादा, शेखपुरा, गया, नालंदा और जहानाबाद में वज्रपात और बारिश का अलर्ट किया जारी।
मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले तीन दिनों तक प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी रहने के आसार जताये हैं। शुक्रवार को देश के कई हिस्से में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। ऐसे में उत्तर पश्चिम भारत में पारा 47 डिग्री तक पहुंचने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने देश के कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। वहीं, एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण छत्तीसगढ़ और आसपास के इलाकों में निचले स्तरों पर बना हुआ है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

भारतीय मौसम विभाग ने देश के पश्चिम हिस्सों में अगले दो दिनों में मौसम बिगड़ने की संभावना जताई है। देश के मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बौछारें होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए ‘येलो’ अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विभाग ने भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया के एक दो स्थानों पर हल्की बारिश का अलर्ट किया है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 4 दिनों में बिहार के मौसम में थाेड़ा बदलाव हाे सकता है। रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री की वृद्धि होगी जिससे गर्मी का एहसास बढ़ जाएगा।
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए  दिल्ली एनसीआर में यलो अलर्ट जारी करते हुए मध्यम स्तर तक की बारिश की संभावना जताई है।
भारतीय मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में कोल्ड डे को लेकर चेतावनी जारी की है। राज्य के पटना, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सिवान, गोपालगंज, सीतामढ़ी, सारण, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया जिलों में अगले दो दिनों तक तेज ठंड की वजह से येलो अलर्ट जारी किया है।
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने 21 जनवरी से 23 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में वर्षा होने की संभावना जताई।
भारतीय मौसम विभाग ने बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के लिए अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा छत्तीसगढ़, सिक्किम, तेलंगाना और ओडिशा में छिटपुट गरज के साथ हल्की वर्षा हो सकती है।
दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में अभी ठंड से राहत मिलने के नहीं कोई आसार। मौसम विभाग ने सात राज्यों में जिसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अगले दो दिन शीतलहर की स्थिति बनी रहने की संभावना जताई है।
मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में रविवार के लिए ऑरेंज और सोमवार के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए भारी ठंड की संभावना जताई।
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान भारत के पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया और शीत लहर की आशंका जताई है , जिस से इन इलाकों में तेजी से ठंड बढ़ सकती हैं।
दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह से बारिश शुरू, बढ़ी ठंड। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार आज दिल्ली-एनसीआर के बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और मानेसर में आज सुबह बारिश होने का अनुमान था जो सही साबित हुआ है।
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश,राजस्थान, दिल्ली, पंजाब हरियाणा समेत भारत के कई राज्यों में बादल बरसने की संभावना जताई है।

भारतीय मौसम विभाग ने आज रविवार को राजधानी में हल्की बारिश होने की जताई संभावना, ठंड बढ़ने के आसार।

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी से श्रीनगर-लेह हाईवे और मुगलरोड बंद, 26 और 27 दिसंबर को भी भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी।
पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से दिल्ली-एनसीआर में आज एक बार मौसम करवट लेगा।मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली एनसीआर में दिनभर बादल छाए रहने के साथ शाम तक हल्की बारिश हो सकती है। इससे अधिकतम व न्यूनतम पारे में कमी होगी व ठंडक बढ़ेगी।
तमिलनाडु में भारी बारिश से लोगों का बुरा हाल। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के तिरवल्लूर, चेन्नई, कांचीपुरम और रानीपेट्टई, तिरुवन्नामलाई, विल्लुपुरम, कुड्डालोर, चेंगलपट्टू, तिरुपत्तूर और वेल्लोर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना।
राजधानी दिल्ली में दीपावली से पहले हवा हुई प्रदूषित, एयर क्वालिटी रेड जोन श्रेणी में हुई तब्दील।
मौसम विभाग ने बिहार के 7 जिलों में   भारी बारिश को लेकर हाई अलर्ट किया जारी, इनमें मधुबनी, सुपौल, पूर्णिया और अररिया, किशनगंज और कटिहार जिले हैं शामिल।
वातावरण की नमी कम होने के साथ ही दिल्ली की हवा हुई खराब, 48 घंटे के भीतर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 175 अंकों की उछाल के साथ 46 से 221 पर जा पहुंचा।
मौसम विभाग ने देश के उत्तर पूर्व के सभी राज्य, उत्तर भारत और दक्षिण भारत के अधिकांश राज्य अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताई है। वहीं केरल में लगातार हो रहे बारिश के बावजूद आगे भी कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा।

मौसम विभाग ने बिहार के पटना, बेगूसराय, खगड़िया, एवं पटना जिले के कुछ भागों में बारिश की संभावना जताई

Bihar Weather Update: Khagadia, Patna and Begusarai

मौसम विभाग ने बिहार के रोहतास एवं कैमूर जिले के कुछ भागों में बारिश की संभावना जताई

Bihar Weather Update: Kaimur and Rohtash

भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। इसमें पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान और गुजरात के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने इन राज्यों में 26 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश की आशंका जताई है।

मौसम विभाग ने दिल्ली-यूपी, हरियाणा और राजस्थान राज्यों में अगले कुछ घंटे में बारिश के आसार जताए हैं। भारतीय मौसम विभाग ने इन राज्यों में बादलों की गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने राजधानी व आसपास के क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट किया जारी।

मौसम विभाग ने राजधानी में बारिश को लेकर जारी किया येलो अलर्ट, 21 से 26 सितंबर तक राजधानी दिल्ली में हो सकती है बारिश।

मौसम विभाग ने बिहार के मुज्जफरपुर,बक्सर,कैमूर रोहतासअरवल जिले के कुछ भागों में बारिश की संभावना जताई

Bihar Weather Alert

मौसम विभाग ने बिहार के मुंगेर, लखीसराय, बेगूसराय जिले के कुछ भागों में बारिश की संभावना जताई

Bihar Weather Alert

मौसम विभाग ने बिहार के रोहतास जिले के कुछ भागों में बारिश की संभावना जताई

मौसम विभाग ने राजधानी में बृहस्पतिवार से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने की संभावना जताई है एवं तेज बारिश को देखते राजधानी दिल्ली में हुए अगले दो दिनों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में 15 और 16 सितंबर को बारिश होने की जताई संभावना, जारी किया येलो अलर्ट।

राजधानी में आज एक बार फिर तेज बारिश के आसार, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए यलो अलर्ट किया जारी। वहीं मौसम विभाग ने इस पूरे सप्ताह बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 घंटों के दौरान उत्तरी दिल्ली, गढ़मुक्तेश्वर, बागपत, कैथल और रोहतक के अलग-अलग स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में हल्की तीव्रता की बारिश और बूंदाबांदी होगी।

मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में अगले 24 घंटे में बारिश की जताई संभावना।

मौसम विभाग ने बिहार के भोजपुर, अरवल एवं जहानाबाद जिले के कुछ क्षेत्रों में बारिश और वज्रपात की संभावना जताई।

Bihar Weather Alert: Bhojpur, Arwal, Jehanabad

मौसम विभाग ने बिहार के सीतामढ़ी जिले के कुछ क्षेत्रों में बारिश और वज्रपात की संभावना जताई।

मौसम विभाग ने बिहार के औरंगाबाद, अरवल, गया, जहानाबाद के कुछ क्षेत्रों में बारिश और वज्रपात की संभावना जताई।

Bihar Weather Alert

मौसम विभाग ने बिहार के पूर्णिया, किसनगंज एवं कटिहार जिले में अगले कुछ घंटों में मेघ गर्जन के साथ साथ बारिश और बज्रपात की संभावना जताई

मौसम विभाग ने बिहार के सीतामढ़ी, पटना एवं दरभंगा जिले के कुछ भागों में अगले कुछ घंटों में मेघ गर्जन के साथ साथ बारिश और बज्रपात की संभावना जताई

Bihar Weather Alert

मौसम विभाग ने बिहार की राजधानी पटना के कुछ भाग में अगले कुछ घंटों में मेघ गर्जन के साथ साथ बारिश और बज्रपात की संभावना जताई

Patna Weather Alert

मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश को लेकर जारी किया येलो अलर्ट , साथ हीं अगले दो दिनों तक दिल्ली में बारिश का दौर जारी रहने की जताई संभावना।

मौसम विभाग ने बिहार के मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पटना एवं जहानाबाद जिले में अगले कुछ घंटों में बारिश और बज्रपात की संभावना जताई

मौसम विभाग ने बिहार के मधुबनी जिल में अगले कुछ घंटों में बारिश और बज्रपात की संभावना जताई

मौसम विभाग ने बिहार के जहानाबाद जिले के कुछ भागों में अगले कुछ घंटों में बारिश और बज्रपात की संभावना जताई

मौसम विभाग ने बिहार के मुजफ्फरपुर खगड़िया और सहरसा के कुछ जिले में अगले कुछ घंटे में बज्रपात के साथ बारिश की संभावना जताई।

बिहार के पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण सीतामढ़ी, शिवहर और कुछ अन्य जिलों में मौसम विभाग ने वज्रपात एवं तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई है।

राजधानी में मौसम का बदला मिजाज, दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश से गर्मी में मिली राहत

मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा व पंजाब के कुछ हिस्से में अगले 48 घंटे में दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने को लेकर बारिश और तेज आँधी की जताई संभावना

मौसम विभाग ने रत्नागिरी रायगढ़ एवं थाने के लिए जारी किया रेड अलर्ट, भारी वर्षा की दी चेतावनी

मौसम विभाग ने बिहार के कई हिस्सों में अगले 48 घंटे में वज्रपात के जताए आसार, लोगों की सुरक्षा को लेकर जारी किया अलर्ट।

दिल्ली एनसीआर में बदला मौसम, मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों तक दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में बारिश के साथ तेज हवाओं के चलने के जताए असार

मौसम विभाग ने बिहार के सीमांचल के जिलों में तेज बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जताई।

मौसम विभाग ने बिहार के कई पटना गया, वैशाली, जहानाबाद समेत 14 जिलों में अगले कुछ घंटों तक बारिश और तेज हवा की संभावना जताई है

मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई हिस्सों में अगले दो दिनों तक रुक-रुक कर बारिश होने के जताए आसार, मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के अधिकतर इलाकों में हो सकती है बारिश।

दिल्ली एनसीआर के इलाकों में तेज बिजली और ठंडी हवा के साथ बारिश शुरू, बारिश और तेज हवाओं से ठंडक बढ़ी।

राजधानी दिल्ली, एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश और तेज और ठंढी हवाओं का शिलशिला शुरू

Leave a Reply

%d bloggers like this: