गुरूवार, मई 19Digitalwomen.news

Prime minister Narendra Modi to visit Assam Today To Launch Several Development Projects

पीएम मोदी आज असम के डिब्रूगढ़ में सात कैंसर अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन, कई अन्य परियोजनाओं की भी करेंगे शुरुआत

Prime minister Narendra Modi to visit Assam Today
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 28 अप्रैल को असम के डिब्रूगढ़ में सात नए कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे। साथ ही पीएम मोदी राज्य में सात नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला भी रखेंगे।
पीएमओ के द्वारा जारी सूचना के मुताबिक, प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम के दौरान शिक्षा के क्षेत्र में भी विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह करीब 11 बजे कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में ‘शांति, एकता और विकास रैली’ को संबोधित करेंगे और यहां पर पीएम सबसे पहले पार्टी की एक बैठक में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी पशु चिकित्सा महाविद्यालय (दिफू), डिग्री कॉलेज (पश्चिम कार्बी आंगलोंग) और कृषि महाविद्यालय (कोलोंगा, पश्चिम कार्बी आंगलोंग) की आधारशिला भी रखेंगे। वहीं 500 करोड़ रुपये से अधिक की ये परियोजनाएं क्षेत्र में कौशल और रोजगार के नए अवसर लेकर आएंगी।

अमृत सरोवर की रखेंगे आधारशिला:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम की यात्रा के दौरान 2950 से अधिक अमृत सरोवर परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। केंद्र और राज्य इन अमृत सरोवरों को लगभग 1150 करोड़ रुपये की लागत से विकसित करेंगे। पीएमओ ने बयान जारी कर कहा कि दोपहर करीब 01:45 बजे प्रधानमंत्री असम मेडिकल कॉलेज डिब्रूगढ़ पहुंचेंगे और डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

सात कैंसर अस्पतालों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे पीेएम मोदी:
प्रधानमंत्री परियोजना के पहले चरण के तहत पूर्ण हुए सात कैंसर अस्पतालों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। ये कैंसर अस्पताल डिब्रूगढ़, कोकराझार, बारपेटा, दरांग, तेजपुर, लखीमपुर और जोरहाट में बने हैं। साथ ही परियोजना के दूसरे चरण के तहत धुबरी, नलबाड़ी, गोलपारा, नगांव, शिवसागर, तिनसुकिया और गोलाघाट में बनने वाले सात नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला भी रखेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: